पिंपरी चिंचवड में कोरोना का एक और मरीज मिला

शहर में महामारी के मरीजों की संख्या 9 पर पहुंची

0

पिंपरी। एन पी न्यूज 24 – पुणे से सटे पिंपरी चिंचवड शहर में रविवार को एक और मरीज मिला है। वह जापान और दुबई की यात्रा से लौटा है। उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है, जिसमें मरीज में कोरोना वायरस के सौम्य लक्षण पाए गए हैं। पिंपरी चिंचवड़ मनपा आयुक्त श्रावण हार्डिकर के अनुसार शहर में आज मिले नए मरीज के साथ सभी 9 मरीजों की हालत स्थिर है।

गत दिन शहर में पांच नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। आज नए से एक और मरीज मिलने से पिंपरी चिंचवड़ शहर में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 9 तक पहुंच गई है। वहीं पुणे जिले की बात करे तो 16 मरीजों की अब तक पुष्टि हो चुकी है। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते एहतियात के तौर पर पुणे में स्कूल कॉलेज बंद हो चुके है। छात्रों को घर से बाहर ना निकलने के आदेश पुणे के विभागीय आयुक्त ने स्कूल के छात्रों से घर पर ही रहने की हिदायत दी है।जिलाधिकारी ने भी छात्रों को ज्यादातर घरों से बाहर ना निकलने की बात कही है।

शनिवार को पिंपरी चिंचवड़ क्षेत्र में तीन महिलाओं और दो पुरुषों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। उनमें से चार दुबई से लौटे एक समूह के संपर्क में आए थे। उस समूह के कुछ सदस्यों में पहले ही संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। एक अन्य व्यक्ति ने हाल ही में थाईलैंड की यात्रा की थी। आज नए से मिला मरीज भी दुबई और जापान की यात्रा कर चुका है। पुणे में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 16 हो गई है। बहरहाल कोरोना के डर से पुणे व पिंपरी चिंचवड शहर से लोगों का गांव की ओर पलायान हो रहा है। लोनावला में भी सैलानियों की संख्या बेहद कम हो गई है। पुणे मुबंई महामार्गों पर गाडियों की आवाजाही में कमतरता आ गई है। शहर के बाजार पेठ में ग्राहकों नदारद है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.