BIG NEWS : कोरोना महामारी से इटली में 24 घंटे में 250 लोगों की मौत, मचा हाहाकार….

0

रोम : एन पी न्यूज 24  – कोरोना वायरस से पूरी दुनिया में हाहाकार मचा हुआ है। हर तरफ इसका खौफ देखा जा रहा है। जिसे देखों वही इस महामारी वायरस से डरा हुआ है। शुक्रवार को इटली में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें हुई। अधिकारियों के मुताबिक, इटली में पिछले 24 घंटे में 250 लोगों की जान चली गयी। एक दिन में इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की ये सबसे बड़ी संख्या है। जिसके बाद वहां हर तरफ हाहाकार मच गया है। लोग डरे-सहमे अपने घरों में कैद है। प्रशासन लगातार इससे रोकने के लिए कदम उठा रही है। लेकिन, मौत का अकड़ा कम नहीं हो रहा है।

इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1266 तक पहुंच गई है। यहां पर इस बीमारी से कुल 17,660 लोग पीड़ित हैं। बता दें भारत के भी कुछ लोग इटली में फंसे हुए है। इनकी जांच के लिए भारत की एक मेडिकल टीम शुक्रवार को इटली पहुंच गई है। इटली में भारत के दूतावास ने कहा कि जल्द ही संदिग्धों की जांच की जाएगी। भारत सरकार की मंशा वहां फंसे भारतीयों को जल्द से जल्द वापस लाना है।

इटली के सरकारी डाटा के मुताबिक, एक लाख 60 हजार से ज्यादा भारतीय वहां रहते हैं। भारत के दूतावास ने कहा है कि वो इटली में फंसे छात्रों और लोगों से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रहा है और उन्हें जरूरी चीजें मुहैया कराई जा रही है। इधर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस के खतरे को नेशनल इमरजेंसी घोषित कर दिया है। साथ ही ट्रंप प्रशासन ने इस खतरनाक संक्रमण से निपटने के लिए अभूतपूर्व आर्थिक और वैज्ञानिक उपायों का सहारा ले लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.