जेल प्रशासन ने कैदियों के लिए मंगाए मास्क व सेनेटाइजर

0
पुणे। एन पी न्यूज 24 –  पुणे, पिंपरी चिंचवड़ समेत राज्यभर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए स्कूल, अस्पताल, रेलवे स्टेशन और भीड़भाड़ वाली जगहों पर एतिहात बरती जा रही है। तमाम शॉपिंग मॉल, मल्टीप्लेक्स थियेटर, स्वीमिंग पूल, स्कूलों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। हर दिन कोरोना का असर बढ़ता जा रहा है, जिससे स्कूल, अस्पताल, रेलवे स्टेशन, दफ्तर के साथ अब जेल प्रशासन भी कोरोना वायरस को लेकर सतर्क हो गया है।
अगर पुणे की बात करे तो यहां कोरोना वायरस से पीड़ित 10 मामले सामने आ चुके हैं, जिसमें तीन मामले सिर्फ पुणे में हैं। पुणे शहर में कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए येरवडा जेल प्रशासन ने जेल में बंद कैदियों के लिये भी सुरक्षा के इंतजाम शुरू कर दिए हैं। जेल प्रशासन ने कैदियों के लिये करीब दो हजार मास्क मंगाये हैं ताकि कैदियों को भी कोरोना वायरस के कहर से बचाया जा सके। प्रशासन ने कैदियों के लिये सिर्फ मास्क ही नहीं सैनिटायजर का भी इंतजाम किया है ताकि जब कैदी कोर्ट के अंदर जाए तो सैनिटायजर का इस्तेमाल करें और किसी भी तरह के इन्फेक्शन से बचा जा सके.
प्रशासन का कहना है कि, जेल में बंद तमाम कैदियों को हर दिन उनकी पेशी के लिये कोर्ट ले जाया जाता है। जहां कोर्ट में इन कैदियों को भीड़ का सामना करना पड़ता है। जेल से कोर्ट तक का सफर करने वाले कैदी कोरोना का शिकार न हो, इसके लिये उन्हें खास मास्क की पुणे जेल प्रशासन ने व्यवस्था की है। मास्क के अलावा सेनेटाइजर का प्रबंध भी किया गया है। ताकि कैदियों को कोरोना के प्रकोप और संक्रमण से बचाया जा सके। बहरहाल कोरोना के बढ़ते मामले के मद्देनजर पुणे, पिंपरी चिंचवड़ में स्कूल, मॉल्स, थियेटर, स्वीमिंग पूल आदि भीड़भाड़ वाले स्थानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है
Leave A Reply

Your email address will not be published.