IPL 2020 हुआ Postpone, अब 29 मार्च से नहीं होगा शुरू, BCCI ने बताया

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना का असर आखिकार आईपीएल पर पड़ ही गया। बीसीसीआई ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगमी सीजन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थागित कर दिया है। पहले यह टूर्नामेंट 29 मार्च से होना था। लेकिन, कोरोनोवायरस के कारण इसे स्थागित करने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि टीम के मालिकों ने सुझाव दिया था कि कोरोनो वायरस के प्रकोप के बीच टी 20 लीग को कुछ हफ्तों के लिए टाला जा जाए।

 

 

 

 

आईपीएल-13 की शुरुआत 29 मार्च से मुंबई में चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबले से होनी थी। बीसीसीआई की रिलीज के अनुसार भारत सरकार की ओर से जारी एडवाइजरी के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली, बोर्ड सचिव जय शाह और इंडियन प्रीमियर लीग के शीर्ष अधिकारियों ने ये टूर्नामेंट को स्‍थगित करने का फैसला किया। बता दें कि भारत सरकार ने संक्रमण को फैलने से रोकने की कवायद के तहत गत बुधवार को सभी मौजूदा विदेशी वीजा 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिए थे।

 

 

आईपीएल स्‍थगित करने का ये भी मतलब हुआ कि अब टूर्नामेंट का कार्यक्रम नए सिरे से जारी किया जा सकता है। क्योंकि इन दो हफ्तों की भरपाई वीकेंड में दो मैच आयोजित कराकर की जा सकती है। इससे पहले बीसीसीआई ने खासतौर पर इस बार अधिकतर वीकेंड पर एक ही मैच आयोजित कराने का ऐलान किया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.