कोरोना वायरस : बिहार सरकार ने लिया बड़ा निर्णय, 31 मार्च तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज, सिनेमा  हॉल 

0
पटना, 13 मार्च एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस ने अपने पंजे देश के कई राज्यों में पसार लिए है. बिहार में भी इसका गहरा असर देखने को मिल रहा है. कोरोना के बढ़ते खतरे को  देखते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज अपने आवास पर हाई लेवल ,मीटिंग बुलाई थी. बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा कि बिहार सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर राज्य के सभी स्कूल-कॉलेज, कोचिंग इंस्टिट्यूट, सिनेमा हॉल, जू पार्क को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है. वैसे सीबीएसई की परीक्षा जारी रहेगी। सरकारी कर्मचारी अलटरनेट तरीके से ऑफिस आएंगे ताकि ऑफिस में भीड़ न लगे.
नहीं मनाया जाएगा बिहार दिवस 
उन्होंने कहा कि 22 मार्च को बिहार दिवस मनाने की तयारी थी जिसे रद्द कर दिया गया है. नई तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। इस दौरान किसी भी सामूहिक कार्यकर्म का आयोजन नहीं किया जाएगा।  इस दौरान बिहार के सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। स्कूल वाले दिन के मिड डे मिल की राशि अभिभावक के खाते में डाली जाएगी। सोमवार को कोरोना पर फिर से समीक्षा बैठक होगी।
राज्य में किसी भी तरह का सरकारी आयोजन नहीं होगा
राज्य में किसी भी तरह का कार्यक्रम नहीं होगा। हेल्थ डिपार्टमेंट के सभी कर्मचारियों की छुट्टी रद्द कर दी गई है. पीएमसीएच के सभी डॉक्टरों की छुट्टी रद्द कर दी गई हैं।  म्यूजियम बंद रहेंगे।
मांसाहार पर रोक नहीं 
फ़िलहाल सरकार की तरफ से मांसाहार पर रोक नहीं लगाई गई है. कोरोना पर सोमवार को  फिर से बैठक होगी। सोमवार को इस पर समीक्षा की जाएगी। 14 मार्च को बिहार स्टार्टअप कॉन्क्लेव भी रद्द कर दिया गया हैं.
सीएम की मौजूदगी में बैठक 
इस बैठक में सीएम नीतीश कुमार के साथ उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, हेल्थ मिनिस्टर मंगल पांडेय शामिल थे.
अब तक किसी मरीज में कोरोना की पुष्टि नहीं 
बिहार में अब तक 60 से अधिक संदिग्ध की जांच हुई है लेकिन किसी में भी कोरोना के वायरस नहीं मिले है.
बिहार के हेल्थ मिनिस्टर ने कहा डरने की जरुरत नहीं 
मंगल पांडेय ने कहा है कि कोरोना पर नज़र रखी जा रही है और हम हालात की समीक्ष कर रहे है. इंटरनेशनल सीमा और एयरपोर्ट पर विशेष चौकशी की जा रही है. लोगों को इससे डरने की जरुरत नहीं है , बस लोगों को सावधानी बरतने की जरुरत है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.