नाना पाटेकर के NGO ‘नाम’ ने तनुश्री के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया

0

एन पी न्यूज 24-– नाना पाटेकर के एनजीओ, नाम फाउंडेशन ने अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के खिलाफ 25 करोड़ का मानहानि का मुकदमा दायर किया है. एनजीओ ने अपनी याचिका में आरोप लगाया है कि एक्ट्रेस ने NGO के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की है, जिससे संस्था की प्रतिष्ठा को भारी नुकसान  पहुंचा है. तनुश्री ने संस्था को लेकर एक इंटरव्यू में कहा था कि, “इन लोगों के पास करोड़ों रुपये और काला धन है … एनजीओ द्वारा किसानों के नाम पर गलत तरीके से यह पैसा इकट्ठा किया गया है।”

हालाँकि बॉम्बे हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई के दौरान अब दत्ता को एनजीओ के खिलाफ कोई भी आरोप या टिप्पणी न करने की हिदायत दी है. कोर्ट ने कहा कि एक्ट्रेस को ऐसे बयान नहीं देने चाहिए जो संस्था को बदनाम करें. जस्टिस एके मेनन द्वारा एनजीओ को राहत दी गई है. क्योंकि अदालत की कार्यवाही के दौरान न तो दत्ता और न ही उनके वकील मौजूद थे।

गौरतलब है कि  दत्ता के खिलाफ मानहानि का मामला ऐसे समय में आया है जब हॉलीवुड निर्देशक हार्वे विंस्टीन को बलात्कार और यौन उत्पीड़न के लिए 23 साल की जेल की सजा का सामना करना पड़ा है।

बता दें कि तनुश्री दत्ता ने नाना पाटेकर के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगा चुकी हैं. एक्ट्रेस के मुताबिक साल 2008 में फिल्म “हॉर्न ओके” की शूटिंग के दौरान नाना पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छुआ था. तनुश्री के सामने आने के बाद देश में #MeToo मूवमेंट की शुरुआत हुई थी और कई एक्ट्रेस ने अपने साथ हुए यौन उत्पीड़न का खुलासा किया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.