INDvsSA : बारिश के कारण पहला वनडे हुआ रद्द, अब लखनऊ में होगी भिड़ंत

0

धर्मशाला : एन पी न्यूज 24 – भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया। धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) स्टेडियम में खेला जाने वाला यह मैच एक भी गेंद फेंके बिना रद्द हो गया। बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो पाया। कुछ देर के लिए बारिश थम गई थी जिसके बाद मैदानकर्मियों ने मैदान को सुखाने का काम शुरू कर दिया था। लेकिन फिर बारिश शुरू हो गई और कवर्स से मैदान को ढंक द‍िया गया। स्टेडियम के पास लगातार काले बादल मंडरा रहे हैं। जिसके बाद मैच को रद्द कर दिया गया।

ये लगातार दूसरा मौका है जब धर्मशाला में कोई अंतरराष्ट्रीय मैच बारिश की भेंट चढ़ गया। पिछले साल 15 सितंबर को भी एक अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबले को बारिश के चलते रद्द कर दिया गया था। 15 सितंबर 2019 को धर्मशाला में जो अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच बारिश के चलते रद्द किया गया था, वो मुकाबला भी इन्हीं दोनों टीमों यानी भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ही होना था। इस बार भी भारत और साउथ अफ्रीका की टीमें ही बारिश का शिकार बनीं।

धर्मशाला में पहला वनडे बारिश के चलते रद्द किए जाने के बाद अब भारत और साउथ अफ्रीका की भिड़ंत लखनऊ में होगी। उत्तर प्रदेश की राजधानी स्थित इकाना स्टेडियम में रविवार 15 मार्च को दोनों टीमें सीरीज के दूसरे वनडे में आमने-सामने होंगी। इसके बाद बुधवार 18 मार्च को सीरीज का तीसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डेंस पर होगा।

भारतीय टीम – विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, मनीष पांडे, श्रेयष अय्यर, रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी, शुभमन गिल और कुलदीप यादव।

Leave A Reply

Your email address will not be published.