बड़ी खबर : भारत ने कोरोना वायरस के चलते उड़ानों के साथ-साथ क्रूज पर भी लगाया बैन

0

नई दिल्ली :एन पी न्यूज 24 चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस के नाम से लोगों में डर का खौफ देखा जा रहा है। अब भारत में भी इसका असर दिखने लगा है। भारत में यह अखड़ा अब तक 60 से ज्यादा पहुंच चूका है। हिंदुस्तान में कोरोनावायरस अब तेजी से पैर पसारने लगा है। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित किया है।

इससे देखते ही भारत ने बड़ा कदम उठाया है। जानकारी के मुताबिक, एअर इंडिया ने बुधवार की रात इटली के रोम, मिलान और दक्षिण कोरिया के सिओल के लिए अपनी उड़ानें अस्थाई रूप से बंद करने की घोषणा कर दी। विमानन कंपनी के एक अधिकारी के मुताबिक, रोम (इटली) के लिए सेवाएं 15 से 25 मार्च तक बंद रहेंगी। वहीं मिलान (इटली) और दक्षिण कोरिया की राजधानी के लिए उड़ानें 14 से 28 मार्च तक निलंबित रहेंगी। सरकार की ओर से सभी पर्यटक वीजा 15 अप्रैल तक के लिए निलंबित किए जाने के बाद कंपनी ने यह कदम उठाया है।

क्रूज के एंट्री पर बैन
पूरी दुनिया में अब तक 119,400 से अधिक पुष्ट मामले सामने आए हैं। जिनमें से अब तक 4,300 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे गंभीरता से लेते हुए भारत ने कोरोनो वायरस प्रभावित देशों की एक फरवरी 2020 के बाद यात्रा इतिहास वाले अंतरराष्ट्रीय क्रूज, चालक दल या यात्रियों के अपने प्रमुख बंदरगाहों में प्रवेश पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है। हालांकि सरकार ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रूज को केवल उन बंदरगाहों पर इजाजत दी जाएगी जहां यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के लिए थर्मल स्क्रीनिंग की सुविधा होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.