Angrezi Medium Movie Review: बाप-बेटी के रिश्ते को बयां करती यह ‘खूबसूरत’ फिल्म

0

एन पी न्यूज 24 – – इरफान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ को फिल्म एनालिसिस्ट की भरपूर सराहना मिल रही है. ‘अंग्रेजी मीडियम’  इरफान खान की फिल्म हिंदी मीडियम  का सीक्वल है. इसमें राधिका मदान इरफान की बेटी तारिणी के किरदार में है और करीना कपूर लंदन की पुलिस ऑफिसर बनी हैं.

 

फिल्म में एक बाप की जद्दोजहद को बताया गया है, जो बेटी तारिणी (राधिका मदान) का ब्रिटेन में पढ़ने का सपना पूरा करने के लिए अपना सब कुछ दांव पर लगा देता है. इस तरह बेटी की जिद के आगे मजबूर पिता की कोशिशों को बहुत ही हंसते-खेलते लहजे में फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में दिखाया गया है.

 

 

फिल्म में बताया गया है कि बेटी को विदेश भेजने के लिए 1 करोड़ की जरूरत होती है.ऐसे में आर्थिक रूप से कमजोर एक बाप किन-किन मुश्किलों का सामना करके पैसे जुटाता है और अपनी बेटी का सपना पूरा करता है. कम शब्दों में कहें तो यही फिल्म की मुख्य स्टोरी लाइन है. फिल्म में इमरान की टूटी-फूटी इंग्लिश वाली स्पीच दिल को छू जाने वाली है.

View this post on Instagram

Peeli dhoop pehen ke tum . .🌼

A post shared by Radhika Madan (@radhikamadan) on

 

View this post on Instagram

In bread we crust.

A post shared by Radhika Madan (@radhikamadan) on

इसके अलावा फिल्म में एक बाप-बेटी के रिश्ते को बखूबी पर्दे पर उतारा गया है. बेटी को विदेश पढ़ने जाना चाहती है. वहीं दूसरी ओर राजस्थान में रहने वाले चंपक की (इरफान खान) राजस्थान के मशहूर हलवाई घसीटाराम के पोते हैं और ‘घसीटाराम’ के ब्रांड नेम का इस्तेमाल करने के लिए पहले ही चंपक के परिवार में क़ानूनी लड़ाई जारी है. इन सबके बीच चंपक उलझ जाता है. फिल्म में दीपक डोबरियाल इरफ़ान के चचेरे भाई के रोल में हैं, जो तारिणी को विदेश भेजने में इरफ़ान का साथ देते हैं. डोबरियाल ने हमेशा की तरह अपनी दमदार और एक्टिंग से किरदार में जान फूंक दी है.

डिंपल कपाड़िया ने भी को बड़े पर्दे पर देखना एक सुखद अनुभव रहा.

फिल्म अंग्रेजी मीडियम कॉमेडी, डायलॉग, इमोशंस का मिश्रण है. सभी कलाकारों ने अपनी एक्टिंग से किरदारों में जान फूंक दी है. कम शब्दों में यही कहा जा सकता है कि इंग्लिश मीडियम की तरह अंग्रेजी मीडियम भी दर्शकों के दिल को छू जाएगी. साथ बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाएगी.

स्टारकास्ट

यह एक मल्टीस्टारर फिल्म में है, जिसमें इरफान खान के अलावा करीना कपूर, राधिका मदान, डिंपल कपाड़िया, दीपक डोबरियाल, कीकू शारदा,  रणवीर शौरी  और  पंकज त्रिपाठी दिखाई देंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.