कोरोना वायरस का कहर भारत पर, संदिग्ध मरीज के बारे में बताने वाली डॉक्टर को क्लिनिक ने नौकरी से निकाला

0

केरल : एन पी न्यूज 24 –  चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोना वायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। कोरोना वायरस के नाम से लोगों में डर का खौफ देखा जा रहा है। अब भारत में भी इसका असर दिखने लगा है। भारत में अब तक कुल 52 मामले पॉजिटिव पाए गए है। हिंदुस्तान में कोरोनावायरस अब तेजी से पैर पसारने लगा है। इस बीच केरल से एक अजीब मामला सामने आया है।

दरअसल केरल में एक निजी क्लिनिक में काम करने वाली एक डॉक्टर ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कोरोनावायरस की अनिवार्य जांच से कथित तौर पर मना करने वाले एक अनिवासी भारतीय मरीज की सूचना अधिकारियों को देने पर क्लिनिक के प्रबंधन ने डॉक्टर को नौकरी से निकाल दिया। जानकारी के मुताबिक, मरीज हाल ही में क्लिनिक आया था और उसमें विषाणु के लक्षण दिख रहे थे। जब उससे विदेश यात्रा के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि वह कतर से लौटा है। लेकिन उसने स्वास्थ्य विभाग को अपनी विदेश यात्रा के बारे में जानकारी नहीं दी थी।

महिला डॉक्टर ने बताया कि जब उक्त व्यक्ति से स्वास्थ्य विभाग को अपनी विदेश यात्रा के बारे में बताने को कहा गया तो उसने मना कर दिया और बोला कि वह कतर वापस जा रहा है।  व्यक्ति तेज बुखार से पीड़ित था इसलिए डॉ शीनू श्यामलन ने चिंतित होकर स्वास्थ्य और पुलिस अधिकारियों को इसकी सूचना दी।डॉक्टर ने सोशल मीडिया पर लिखा, “जिन अधिकारियों ने मरीज को विदेश जाने दिया उन्हें कोई समस्या नहीं हुई लेकिन मेरी नौकरी चली गई।”

उन्होंने आरोप लगाया कि मामले की सूचना पुलिस को देने और घटना के बारे में सोशल मीडिया और टीवी के जरिए लोगों को बताने के लिए क्लिनिक के प्रबंधन ने उन्हें नौकरी से निकाल दिया। डॉक्टर ने कहा कि प्रबंधन की दलील है कि यदि लोगों को यह पता चल गया कि क्लिनिक में कोरोनावायरस के संदिग्ध मरीज आ रहे हैं तो कोई भी इलाज कराने नहीं आएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.