कोरोना का डर…मैदान में हाथ नहीं मिलाएंगे दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी

0

नई दिल्ली.एन पी न्यूज 24 दक्षिण अफीका क्रिकेट टीम केकोच मार्क बाउचर ने कहा कि भारत में कोरोना वायरस के अब तक 43 मामले सामने आए हैं। लिहाजा, कोरोना वायरस के डर से भारत दौरे पर उनकी टीम के खिलाड़ी हाथ मिलाने के रिवाज से बचने की कोशिश करेंगे। दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों की सीरीज के लिए सोमवार को सुबह भारत पहुंची। बाउचर ने कहा कि टीम कड़ाई से स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करेगी। जहां तक हाथ मिलाने का सवाल है तो जो चिंता है उसे देखते हुए मुझे लगता है कि खिलाड़ियों को उससे बचाने के लिए जो जरूरत होगी वह करेंगे।” दक्षिण अफ्रीका के पूर्व विकेटकीपर ने कहा, ”मुझे लगता है यह खिलाड़ियों के सम्मान के बारे में ना कि कुछ फैलाने के लिए।” उन्होंने कहा, ”हमारे साथ सुरक्षा अधिकारी है और अगर स्वास्थ्य से जुडी चिंता हुई तो हम उन्हे सूचित करेंगे और जो निर्देश मिलेगा उसका पालन करेंगे। अगर उन्हें लगा कि ऐसा करना खतरनाक है तो हम हाथ मिलाने से बचेंगे।”
भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम:
क्विंटन डिकॉक (कप्तान और विकेटकीपर), टेम्बा बावुमा, रासी वान डर डुसैन, फैफ डुप्लेसी, काइल वेरिने, हेनरिच क्लासेन, डेविड मिलर, जॉन जॉन स्म्ट्स, एंडिले फेहलुकवायो, लुंगी एनगिडी, लुथो सिपाम्ला, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, एनरिच नॉर्टजे, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, जानेमन मलान।
भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज शेड्यूल:
12 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- पहला वनडे मैच- धर्मशाला- हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे
15 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- दूसरी वनडे मैच- लखनऊ- इकाना क्रिकेट स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे
18 मार्च- भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका- तीसरा वनडे मैच- कोलकाता- ईडन गार्डन्स स्टेडियम, भारतीय समयानुसार दोपहर 1.30 बजे

Leave A Reply

Your email address will not be published.