7 महीने से हाउस अरेस्ट में है उमर अब्दुल्ला, सामने आई एक और तस्वीर, पहचानना हुआ लगभग न मुमकिन

0

श्रीनगर :एन पी न्यूज 24 –जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हट चूका है, वहां की हालात भी धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। हालांकि पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला समेत और भी कई कश्मीरी नेता अब भी हाउस अरेस्ट पर है। इस बीच उमर अब्दुल्ला की एक नई फोटो सामने आई है। इन सात महीनों में ये उनकी दूसरी तस्वीर है। पहली तस्वीर की तरह उमर अब्दुल्ला की दूसरी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। उमर 5 अगस्त से हाउस अरेस्ट में है और तब से उन्होंने अभी तक दाढ़ी नहीं बनाई है।

गौरतलब हो कि उमर अब्दुल्ला के अलावा पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती को भी हिरासत में रखा गया है। इससे पहले जो तस्वीर आई थी, उसमें वो बर्फ में दिखाई दे रहे थे। पीएसए के तहत अब्दुल्ला की नजरबंदी के खिलाफ उनकी बहन सारा अब्दुल्ला पायलट सुप्रीम कोर्ट पहुंची हैं। सारा ने 10 फरवरी को शीर्ष अदालत का रूख कर जम्मू कश्मीर जन सुरक्षा कानून 1978 के तहत अपने भाई की हिरासत को अवैध बताया और कहा कि शांति व्यवस्था बहाल रखने को लेकर उनसे किसी खतरे का सवाल ही नहीं उठता। सारा अब्दुल्ला पायलट की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल पेश हुए।

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने सुप्रीम कोर्ट को सूचित किया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला के पिछले आचरण को देखते हुए ही उन्हें जन सुरक्षा कानून के तहत नजरबंद किया गया है। उन्हें रिहा करने पर सार्वजनिक व्यवस्था के लिए हानिकारक हो सकती है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जब उन्हें हिरासत में लिया था तब उन्होंने कहा था कि जब तक उन्हें हिरासत से नहीं निकाला जाता, तब तक वह अपनी दाढ़ी नहीं बनवाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.