Jet-Airways के पूर्व CEO नरेश गोयल के घर ED का छापा

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार देर रात जेट एयरवेज के संस्थापक और पूर्व सीईओ नरेश गोयल के मुंबई स्थित घर पर छापा मारी की। यह छापामारी एक ट्रैवल कंपनी द्वारा दायर की गई FIR के संबंध में की गई है। जिसमें नरेश गोयल और उनकी पत्नी अनीता गोयल पर 46 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था। इसके साथ ही नरेश गोयल और जेट एयरवेज द्वारा कथित रूप से विदेशी मुद्रा उल्लंघन की जांच कर रही एजेंसी ने भी मनी लॉड्रिंग निवारण अधिनियम की एक धारा के तहत गोयल का बयान दर्ज किया है।

इससे पहले बुधवार सुबह ईडी ने नरेश गोयल को समन भेजा था। इससे पहले ईडी ने फेमा (FEMA) के तहत कार्रवाई करते हुए कई जगह छापेमारी की थी। नरेश के घर के साथ-साथ उनके सहयोगियों के घरों पर भी छापेमारी की थी। जानकारी के मुताबिक, देर शाम एजेंसी के अधिकारी उन्हें साथ लेकर उनके आवास पर गए, जहां विभिन्न कागजातों की तलाश की गई। जेट एयरवेज के खिलाफ पिछले साल जुलाई में कॉरपोरेमेट मामलों के मंत्रालय के आदेश पर धोखाधड़ी की जांच चालू की गई थी।

अधिकारियों का कहना था कि तलाशी के दौरान विदेशी कंपनियों को किए गए भुगतान के दस्तावेजों और डिजिटल साक्ष्यों को कब्जे में लिया गया। एजेंसी जेट एयरवेज और गोयल के खिलाफ विभिन्न सूत्रों से प्राप्त शिकायत के आधार पर फॉरेन एक्सचेंज मैनेजमेंट एक्ट (फेमा) के कथित उल्लंघन की जांच कर रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.