केजरीवाल का बड़ा एलान:  आईबी कर्मी अंकित शर्मा के परिवार को एक करोड़ का मुआवजा और एक सदस्य को सरकारी नौकरी

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – नागरिकता संशोधन कानून को लेकर उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा में अभी तक 46 लोगों की मौत हो गई है जबकि 200 से अधिक घायल हो गए हैं। पीछे दो तीन दिनों से दिल्ली शांत है। कोई हिंसक वारदात नहीं हुए है। हालांकि इस हिंसा को लेकर लगातार नए-नए खुलासे हो रहे हैं। इस हिंसा में आईबी कर्मी अंकित शर्मा की मौत हो गयी थी। जिसके बाद दिल्ली सरकार मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ रुपये की मदद का एलान किया है।  इसके साथ ही उन्होंने एलान किया कि उनके परिवार के एक सदस्य को दिल्ली सरकार सरकारी नौकरी भी देगी।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा –
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है कि ‘अंकित शर्मा IB के जाँबाज़ अधिकारी थे। दंगो में उनका नृशंस तरीक़े से क़त्ल कर दिया गया। देश को उन पर नाज़ है। दिल्ली सरकार ने तय किया है कि उनके परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि और उनके परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी देंगे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।’

जानकारी के मुताबिक, अंकित शर्मा के हत्या के मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच देखेगी। पुलिस सूत्रों की मानें तो ज्यादातर लोगों की मौत गोली लगने से हुई है। हिंसा के दौरान जमकर गोलियां चलीं।  पुलिस इसकी जांच करेगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.