दिल्ली पहुंचा जानलेवा कोरोनावायरस, दिल्ली और तेलंगाना में 1-1 संक्रमित मरीज मिलें

0

नई दिल्ली: एन पी न्यूज 24 – चीन से फैले जानलेवा कोरोनावायरस अर्थात् Covid-19 से पूरी दुनिया दशहत में है. कई अमेरिका, इटली, इरान. इराक जैसे देशों के बाद अब यह वायरस धीरे-धीरे भारत में भी अपने पैर पसार रहा है. अब यह वायरस देश की राजधानी दिल्ली पहुंच गया है. ताजा खबर आ रही है कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और तेलंगाना से कोरोनावायरस के 1-1 के मरीज पाए गए हैं. इसके बाद से स्वास्थ्य मंत्रालय की चिंताएं बढ़ गई है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस संदर्भ में एक सूचना जारी की है. इसमें बताया गया है कि दिल्ली में जो शख्स कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया है, वह पिछले दिनों ही इटली से लौटा था. वहीं तेलंगाना के केस में संक्रमित व्यक्ति बीते दिनों दुबई घूम कर आया है.  संभावना जताई जा रही है कि इन दोनों देशों की यात्रा के दौरान दोनों मरीज वायरस के संक्रमण में आ गए होंगे. फ़िलहाल दोनों मरीजों का इलाज जारी है. साथ ही दोनों की हालत स्थिर बताई जा रही है.

गौरतलब है कि इस घातक कोरोना वायरस ने अब तक दुनियाभर के करीब 89 हजार लोगों को अपनी चपेट में ले लिया है. वहीं 3000 से अधिक लोगों की जान चली गई है. यह करीब 70 देशों में पहुंच चूका है.
बता दें कि दिल्ली और तेलंगाना को मिलाकर भारत में कोरोनावायरस के कुल 5 केस सामने आ चुके हैं.

Leave A Reply

Your email address will not be published.