MNS प्रमुख राज ठाकरे का संदेश, ‘अवैध पाकिस्तानी, बांग्लादेशी की जानकारी दो, पाच हजार लो’  

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र की राजनीति में अपनी अलग पहचान बना चुकी राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) इन दिनों राज्य में अपनी छाप बनाने में जुट गयी है। दरअसल राज ठाकरे की पार्टी पिछले कुछ समय से पाकिस्तानी और बांग्लादेशी घुसपैठियों को लेकर काफी सक्रीय नजर आ रही है। राज हर रैली, मीटिंग में घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने की बात कर रहे है। घुसपैठियों के खिलाफ मनसे का अभियान भी जारी रखा है।

इसी क्रम में पार्टी ने औरंगाबाद में नए पोस्टर लगा दिए है। जिनमें लिखा है कि अवैध बंग्लादेशी नागरिकों और पाकिस्तानी घुसपैठियों की जानकारी देने वाले को 5000 रुपये का इनाम दिया जाएगा। इससे पहले 9 फरवरी को राज ठाकरे ने एक लंबा मार्च निकाला था और बाद में मुंबई के आजाद मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया था। राज ठाकरे ने तब क अवैध बंगलादेशी और पाकिस्तानी घुसपैठियों को देश से बाहर निकालने की मांग की थी। राज ठाकरे ने तब नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देश में हुए विरोध प्रदर्शनों और दिल्ली के शाहीन बाग में जारी आंदोलन को लेकर भी तंज कसा था। इस दौरान राज ठाकरे ने जोरदार तरीके से नागरिकता कानून का समर्थन किया था। अपनी सभा के दौरान समर्थकों को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, ‘मुझे यह नहीं समझ आता कि सीएए का विरोध करने वाले मुसलमान ऐसा क्यों कर रहे हैं। नागरिकता संशोधन कानून उन मुस्लिमों के लिए नहीं है जिनका जन्म भारत में हुआ है। आप लोग किसे अपनी ताकत दिखाना चाहते हैं।’

जानकारी की माने तो राज ठाकरे शिवसेना की जगह लेना चाहते है। दरअसल मौजूदा समय में महाराष्ट्र में शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ गठबंधन की सरकार है। ऐसे में राज ठाकरे हिंदुत्व के मुद्दे पर लौटकर शिवसेना की जगह लेना चाहते हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे है कि आने वाले दिनों में राज ठाकरे भाजपा के साथ आ सकते है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.