कोरोनावायरस का शेयर बाज़ार पर ‘अटैक’, चंद सेंकड में निवेशकों के डूबे 3.5 लाख करोड़

0

मुंबई :एन पी न्यूज 24 – चीन में महामारी का रूप ले चुका कोरोनावायरस अब दुनिया भर में पैर पसार रहा है। कोरोनावायरस के नाम से लोगों में डर का खौफ देखा जा रहा है। चीन समेत कई देशों में संदिध सहमे हुए है। अलग-अलग रिपोर्ट्स के मुताबिक, जानलेवा कोरोनावायरस से चीन में मरने वालों का आंकड़ा 2744 पहुंच गया है। इस वायरस से भले ही सबसे ज्यादा चीन परेशान है। लेकिन, अब इसका असर हर जगह दिखने लगा है।

कोरोनावायरस का असर अब सीधे-सीधे भारतीय बाजार में दिखने लगा है। आज दुनिया भर के शेयर बाजारों में लगातार पांचवें कारोबारी सत्र में गिरावट देखी गई और इसका असर अब भारत में भी देखने को मिल रहा है। हफ्ते के आखिरी दिन बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स 1000 से ज्यादा अंक टूट गया है और चंद सेकेंड के भीतर निवेशकों के साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये डूब गए। कोरोना का असर अमेरिकी बाजार पर भी दिख रहा है और अमेरिकी शेयर मार्केट डाउ जोंस में भी एक हजार अंकों की गिरावट दर्ज की गई है।

मौजूदा समय में सेंसेक्स  1125.28 अंक टूटकर 38620.38 पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी भी 342.25 अंक टूटकर 11291.05 पर कारोबार कर रहा है। शेयर बाजार में यह नवंबर 2016 के बाद सबसे बड़ी गिरावट है।

इन कंपनी के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट –

जिन कंपनी के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट देखी जा रही है उनमें फार्मा, रियल्टी, मेटल इंडेक्स, बैंक के शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है। रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के अलावा अमेरिका, के डाउ जोंस दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान के निक्की में में भी गिरावट दर्ज हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.