बड़ी खबर ! दिल्ली हिंसा की सुनवाई कर रहे जज मुरलीधर का ट्रांसफर, पुलिस को लगाई थी फटकार

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – दिल्ली में चल रहे हिंसा के मामले ने पुरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा है. इस मामले की सुनवाई के दौरान हाई कोर्ट के जज एस मुरलीधर ने दिल्ली पुलिस को जमकर फटकार लगाई थी. अब जज मुरलीधर का ट्रांसफर कर दिया गया है।  उनका ट्रांसफर पंजाब हरियाणा हाई कोर्ट में किया गया है।  बुधवार को उन्होंने मामले की सुनवाई करते हुए मामले को गुरुवार तक स्थगित कर दिया था. बाद में मामले की सुनवाई चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली पीठ को सौंप दी गई थी।

राष्ट्रपति भवन ने जारी किया आदेश 

राष्ट्रपति भवन ने जस्टिस मुरलीधर के ट्रांसफर की अधिसूचना जारी की है. बताया जाता है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चीफ जस्टिस अरविंद बोबडे से सलाह करने के बाद जस्टिस मुरलीधर के ट्रांसफर की अधिसूचना जारी की. उन्हें अपने कार्यालय का प्रभार भी संभालने का निर्देश दिया गया है।

मिली जानकारी के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के कोलेजियम की 12 फरवरी को हुई बैठक में दिल्ली हाईकोर्ट के जस्टिस एस मुरलीधर को पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में ट्रांसफर करने की शिफारिस की गई थी.

हाई कोर्ट ने पुलिस को लगाई थी फटकार 
दिल्ली हिंसा मामले की सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा था कि दिल्ली में दूसरा 1984 नहीं होने दे. इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को फटकार लगाया था और कोर्ट में बीजेपी नेताओ का वीडियो देखा गया था.
कोर्ट ने कहा था कि अभी भी 1984 के पीड़ितों के मुआवजे के मामले से निपट रहे है।  ऐसा दोबारा नहीं होना चाहिए। नौकरशाही में जाने के बजाय लोगों की मदद होनी चाहिए। इस माहौल में यह कठिन काम  है लेकिन विनम्रता के साथ संवाद होना चाहिए।
Leave A Reply

Your email address will not be published.