विवादित बयान देने के बाद वारिस पठान पर FIR दर्ज़, लिया गया ‘ये’ एक्शन  

0

हैदराबाद : एन पी न्यूज 24 – ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रवक्ता वारिस पठान ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में हुई सभा के दौरान विवादित बयान दिया था। जिसके बाद हर तरह सियासी घमासान मच गया है। विरोधी पार्टी के साथ-साथ अब मुस्लिम संगठन भी खुलकर उनके खिलाफ आ गए हैं। मुजफ्फरपुर के एक अल्पसंख्यक सामाजिक संगठन हक-ए-हिंदुस्तान मोर्चा ने वारिस पठान का सिर कलम करने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

वारिस पठान पर FIR दर्ज़ –  
मिली जानकारी के मुताबिक, वारिस पठान के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता (IPC) की धारा 117, 153(दंगा फैलाने के लिए भड़काना) और धारा 153ए(दो समूहों में नफरत फैलाना) के तहत केस दर्ज किया गया है। हक-ए-हिंदुस्तान मोर्चा नाम के सामाजिक संगठन के संयोजक तमन्ना हाशमी ने पठान के बयान की कड़ी निंदा करते हुए देश विरोधी बताया।

वारिस पठान ने दिए था विवादित बयान –
गौरतलब हो कि वारिस पठान ने अपने बयान में कहा था कि ‘वे कहते हैं कि हमने महिलाओं को आगे कर दिया है, लेकिन ध्‍यान रखना कि अभी तक केवल शेरनियां ही बाहर आई हैं और आप पसीना बहा रहे हैं। इससे आप समझ सकते हैं कि अगर हम सभी बाहर निकल आए तो क्‍या होगा। हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं। ये याद रख लेना।’ इसी बयान के बाद वारिस पठान पर एफआईआर दर्ज़ किया गया है।

वारिस पठान के भड़काऊ बयान पर पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने एक्शन लिया है। बयान के बाद पार्टी को लगी चौतरफा पटकार के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने वारिस पठान के मीडिया से बात करने पर रोक लगा दी है। अब जबतक पार्टी इजाजत नहीं देगी तबतक वारिस पठान सार्वजनिक रूप से बयान नहीं दे पाएंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.