वारिस पठान का सिर कलम करने पर 11 लाख का इनाम, मुस्लिम संगठन का ऐलान

0

हैदराबाद : एन पी न्यूज 24 – ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रवक्ता वारिस पठान ने गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिकता रजिस्टर (NRC) के विरोध में हुई सभा के दौरान विवादित बयान दिया था। जिसके बाद हर तरह सियासी घमासान मच गया है। विरोधी पार्टी के साथ-साथ अब मुस्लिम संगठन भी खुलकर उनके खिलाफ आ गए हैं।

मुजफ्फरपुर के एक अल्पसंख्यक सामाजिक संगठन हक-ए-हिंदुस्तान मोर्चा ने वारिस पठान का सिर कलम करने वाले को 11 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। हक-ए-हिंदुस्तान मोर्चा नाम के सामाजिक संगठन के संयोजक तमन्ना हाशमी ने वारिस पठान के बयान की कड़ी निंदा करते हुए उसे देश विरोधी बताया है। गौरतलब हो कि वारिस पठान ने अपने बयान में कहा था कि ‘वे कहते हैं कि हमने महिलाओं को आगे कर दिया है, लेकिन ध्‍यान रखना कि अभी तक केवल शेरनियां ही बाहर आई हैं और आप पसीना बहा रहे हैं। इससे आप समझ सकते हैं कि अगर हम सभी बाहर निकल आए तो क्‍या होगा। हम 15 करोड़ हैं लेकिन 100 करोड़ के ऊपर भारी हैं. ये याद रख लेना।’ इसी बयान के बाद वारिस पठान पर एफआईआर दर्ज़ किया गया है।

जानकारी के मुताबिक, वारिस पठान के खिलाफ भारतीय दंड सहिंता (IPC) की धारा 117, 153(दंगा फैलाने के लिए भड़काना) और धारा 153ए(दो समूहों में नफरत फैलाना) के तहत केस दर्ज किया गया है। हक-ए-हिंदुस्तान मोर्चा नाम के सामाजिक संगठन के संयोजक तमन्ना हाशमी ने पठान के बयान की कड़ी निंदा करते हुए देश विरोधी बताया। कही-कही पर विरोध स्वरूप लोगों ने पोस्टर पर लगी पठान की तस्वीर को जूते मारे और उसे जलाया। लोगों ने पठान के बयान को देश विरोधी बताया और कड़ी आलोचना की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.