अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हमेशा रखते है ये ‘न्यूक्लियर फुटबॉल’, पलक झपकते ही तबाह कर सकती है दुनिया

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आज से तीन दिन बाद भारत दौरे पर आएंगे। 24 फरवरी को वह गुजरात दौरे पर जाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की खबर इन दिनों सुर्खियों में है। ट्रंप के स्वागत व आदर सत्कार के लिए गुजरात कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले उनके स्वागत और सुरक्षा की जोरदार तैयारी चल रही है। सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी बीच ट्रंप का  आधिकारिक हेलिकॉप्टर ‘मरीन-वन’ भी अहमदाबाद पहुंचा है।

इसके अलावा ट्रंप की सुरक्षा के लिए उनकी टीम भी साथ आएगी लेकिन एक खास चीज की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है और यह है ‘न्यूक्लियर फुटबॉल’। दरअसल, अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा में ‘न्यूक्लियर फुटबॉल’ नाम का एक ब्रीफकेस अफसर हमेशा साथ लिए रहते हैं। काले रंग के इस टॉप सिक्रेट ब्रीफकेस को दुनिया का शक्तिशाली ब्रीफकेस माना जाता है, जो पलभर में दुनिया को तबाह कर सकता है। एक रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति जहां भी जाते हैं, उनके पास न्यूक्लियर कंट्रोल के कोड्स रहते हैं। कोड्स उसी एक ब्रीफकेस में रहते हैं। यानी उनके साथ चलता है इसीलिए इस ब्रीफकेस को न्यूक्लियर फुटबॉल कहा जाता है।

दावा किया जाता है कि इमसें अमेरिकी परमाणु बम हमले के कोड्स के अलावा, हमले की पूरी योजना और निशानों की जानकारी होती है. यह सब एक किताब के तौर पर लिखी हुई होतो है। जिसमें परमाणु बम हमले की पुष्टि करने वाले कोड्स लिखे गए होते हैं। बता दें कि इस कार्ड में अलार्म लगे होते हैं। इसके साथ ही ब्रीफकेस के अंदर ही एक एंटीना होता है जिसके जरिये राष्ट्रपति दुनिया में कहीं से भी तत्काल बातचीत कर सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.