शॉकिग! अब बिहार में भी मिलने लगा प्रतिबंधित जहरीला पाउडर, आरपीएफ ने एक को पकड़ा

0

गया : एन पी न्यूज 24 – प्रतिबंध दवा मेफेड्रॉन का इस्तेमाल अब तेजी से बिहार में भी होने लगा है. इस मामले में आरपीएफ की टीम ने गया जंक्शन से नशीले पाउडर के साथ यूपी के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने गया जंक्शन पर सर्च अभियान चलाया और प्लेटफार्म नंबर एक से रोशनलाल नामक युवक के बैग से संदिग्ध पाउडर बरामद किया गया.

पूछताछ में युवक ने खुद को यूपी के प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर थाना क्षेत्र के सहजनी गांव का बताया. उसके बैग से जो पाउडर बरामद किया गया वह मेफेड्रॉन है. उसके पास 820 ग्राम मेफेड्रॉन पाउडर था. यह म्यूं-म्यूं नामक नशीले पदार्थ के रूप में फेमस है जिसकी बाजार में 30 हजार रुपए कीमत है.

आरोपी के पास नशे की गोलियां भी मिली

आरोपी के पास से 30 नशीली गोलियां भी मिली है जिसका नाम मेथाएमफेथामाइन है. इसका मूल्य 9 हजार रुपए है. यह टेबलेट भी नशीली दवा के रूप में प्रतिबंधित है. बताया जाता है कि नशीली पदार्थ की बरामदगी के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को इस संबंध में जानकारी दी गई. इसके बाद नारकोटिक्स की एक टीम मौके पर पहुंचकर प्रतिबंधित टेबलेट को जब्त कर लिया.

महानगरों में प्रचलन

नारकोटिक्स की टीम ने गिरफ्तार रोशनलाल से पूछताछ की तो उसने बताया कि इसका उपयोग बड़े-बड़े महानगरों के पब और बार में किया जाता है. आरोपी ने पूछताछ में अपने सहयोगियों और रैकेट्स के बारे में जानकारी दी है. रैकेट का संबंध गया के अलावा बिहार के अन्य जिलों और दूसरों प्रदेशों तक फैला है. आरोपी को नारकोटिक्स टीम के हवाले कर दिया गया है. आरोपी ने पूछताछ में कई लोगों के नाम लिए है जिसकी तलाश की जा रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.