अमिताभ बच्चन के साथ 19 की उम्र में डेब्यू की, 25 साल में मौत को लगा लिया गले, यू खत्म हुई जिया की जिंदगी 

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – आत्महत्या करने वाली अभिनेत्री जिया खान का आज 32वा जन्मदिन है।  उन्हें अपने छोटे से फ़िल्मी करियर में सब कुछ मिला, लेकिन उन्होंने मौत को गले लगा लिया। उनके अंदर एक दर्द छिपा था. जिसने उन्हें 3 जून 2013 को आत्महत्या करने पर मजबूर कर दिया। मात्र 25 साल की उम्र में वह दुनिया छोड़कर चली गई.

उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत अमिताभ बच्चन के साथ की थी. उनका जन्म 20 फरवरी 1988 में न्यूयार्क में हुआ था. उनकी मां राबिया अमीन बॉलीवुड की एक जानी मानी अभिनेत्री थी. इसलिए जिया का झुकाव फिल्मो की तरफ हुआ था. उन्होंने अभिनय और अंग्रजी साहित्य में पढाई की थी. उन्होंने 2007 में रामगोपाल वर्मा की निशब्द फिल्म से अपना करियर शुरू किया था.

इस फिल्म में वह अमिताभ बच्चन की अभिनेत्री थी. उनके एक्टिंग की इस फिल्म में बहुत तारीफ हुई थी।  वह फिल्मफेयर में बेस्ट डेब्यू के लिए नॉमिनेट भी हुई थी. इसके बाद उन्हें 2008 में आमिर खान के साथ फिल्म गजनी करने का मौका मिला। इस फिल्म में भी उनके काम की जमकर तारीफ हुई थी.

उन्होंने साजिद खान की फिल्म हॉउसफुल में भी अहम् किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार थे. लेकिन इस फिल्म को  अच्छा रिस्पांस नहीं मिला। लेकिन जिया खान के काम की फिर से  तारीफ हुई. इस फिल्म से उन्होंने साबित कर दिया था कि वह कॉमेडी भी अच्छा कर सकती है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.