कोरोनावायरस : हांगकांग में 65 मामलों की पुष्टि

0

हांगकांग : एन पी न्यूज 24 – हांगकांग के सेंटर फॉर हेल्थ प्रोटेक्शन (सीएचपी) ने यहां कोरोनावायरस संक्रमण के 65 मामलों की पुष्टि की है। सीएचपी ने बुधवार देर रात (स्थानीय समय अनुसार रात 8 बजे) कहा कि हांगकांग में कोरोनावायरस (सीओवीआईडी-19) संक्रमण के मामलों की संख्या बढ़कर 65 हो गई है।

अपनी दैनिक प्रेस वार्ता में सेंटर फॉर हेल्थ प्रोटेक्शन ने कहा कि सीएचपी ने 63 मामलों की पुष्टि की थी, जिसमें दो पूर्व-पुष्टि मामलों के 83 वर्षीय परिवार के सदस्य शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सीएचपी के हवाले से कहा कि प्रारंभिक परीक्षण के परिणामों में दंपति में कोरोनावायरस से संक्रमण की पुष्टि हुई है। सीएचपी ने बुधवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में घोषणा करते हुए कहा कि 68 और 70 वर्षीय दंपति का मामला क्रमश: हांगकांग में कोरोनावायरस से संक्रमण का 64वां और 65वां मामला है।

दंपति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। शुरुआती जांच से पता चला है कि इन्क्यूबेशन पीरियड के दौरान दंपति कभी चीन नहीं गए थे। उनके साथ रह रही उनकी बेटी में कोरोनावायरस के लक्षण नहीं पाए गए हैं और उसे संगरोध के लिए रखा जाएगा।

संक्रमण के 65 पुष्टिवाले मामलों में से दो मरीजों की मौत हो चुकी है, पांच लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अन्य का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.