निर्भया के दोषियों का एक और नया पैतरा, सुप्रीम कोर्ट के बाद चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया 

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – निर्भया के दोषी फांसी से बचने के लिए नए नए पैतरे आजमा रहे है. अब एक दोषी विनय शर्मा के वकील एपी सिंह ने नया दांव चला हैं. उसके वकील ने  चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया है. चुनाव आयोग से शिकायत की गई है कि 29 जनवरी को जब दिल्ली से हेल्थ मिनिस्टर सत्येंद्र जैन ने राष्ट्रपति के पास विनय की दया याचिका ख़ारिज करने की सिफारिश की थी तो वह न तो विधायक थे और न ही मंत्री। विनय शर्मा के वकील का कहना है कि ऐसे में दया याचिका को ख़ारिज करना गैरकानूनी और असंवैधानिक है. क्योकि तब दिल्ली में चुनाव आचार संहिता लगी हुई थी. अर्जी में चुनाव आयोग से संज्ञान लेने के लिए कहा गया है.

खुद को जख्मी करने का प्रयास किया 

 विनय शर्मा ने 16 फरवरी के दिन तिहाड़ जेल की दीवार पर सिर पटककर खुद को जख्मी करने का प्रयास किया था. यह वाकया सुरक्षाकर्मियों के ध्यान में आया तो विनय दीवार पर सिर पटकता नज़र आया. दीवार पर सिर पटकने से विनय का सिर जख्मी हो गया. लेकिन जेल प्रशासन का कहना है कि जख्म काफी हल्का है. इस घटना के बाद अन्य सभी दोषियों की सुरक्षा को  तिहाड़ जेल प्रशासन सतर्क हो गया है.

3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी 

पटियाला हाउस कोर्ट ने चारो दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी कर दिया है. अब चारो दोषियों को 3 मार्च की सुबह 6 बजे फांसी दी जाएगी। दिसंबर 2012 में दिल्ली में 23 वर्षीय युवती के साथ दुष्कर्म करके उसे अधमरा छोड़ दिया गया था.
Leave A Reply

Your email address will not be published.