बड़ी खबर : भारत दौरे से पहले डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – भारत दौरे से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का बड़ा बयान सामने आया है। दरअसल अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने के आखिरी सप्ताह भारत दौरे पर आएंगे। 24 फरवरी को वह गुजरात दौरे पर जाएंगे। डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे की  खबर इन दिनों सुर्खियों में है। ट्रंप के स्वागत व आदर सत्कार के लिए गुजरात कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है। इस बीच ट्रंप के बयान ने हर तरफ चर्चा शुरू करा दी है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि ‘हम भारत के साथ एक व्यापार सौदा कर सकते हैं। लेकिन वास्तव में मैं बाद के लिए बड़े सौदे को बचा रहा हूं। भारत के साथ हमारा बहुत बड़ा समझौता होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, ट्रंप की भारत यात्रा दौरान दोनों देश ‘ट्रेड पैकेज’ पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। उनका ये बयान स्पष्ट रूप से दर्शाता है कि 24-25 फरवरी को उनकी भारत यात्रा के दौरान कोई बड़ा द्विपक्षीय व्यापार सौदा होने की संभावना नहीं है। यानि की यह साफ़ है कि अमेरिकी चुनाव से पहले भारत के साथ बड़ी डील होगी अभी नहीं।

ट्रंप ने आगे ये भी कहा कि ‘मैं प्रधानमंत्री मोदी को बहुत पसंद करता हूं। उन्होंने मुझसे कहा है कि करीब 70 लाख लोग एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक सड़क के दोनों तरफ स्वागत के लिए खड़े रहेंगे। दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनकर तैयार हो रहा है। मैं इस दौरे को लेकर काफी उत्साहित हूं। ये दौरा बेहद ही रोमांचक होने वाला है।’

पीएम मोदी के निमंत्रण पर ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर जा रहे हैं। उनके साथ अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप भी होंगी। ट्रंप ने पहले भी कहा है कि एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक 50-70 लाख लोग उनका स्वागत करेंगे। ट्रंप का यह बयान चर्चा का विषय बन गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.