स्थायी समिति के 8 नये सदस्यों के लिए इच्छुकों द्वारा लॉबिंग शुरू, सवाल-आखिर किसे मिलेगा मौका

0

पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – पिंपरी-चिंचवड़ मनपा के स्थायी समिति के आठ सदस्यों का कार्यकाल 29 फरवरी को समाप्त हो जाएगा. इनमें वर्तमान-पूर्व अध्यक्षों के साथ भाजपा के 6 और राष्ट्रवादी कांग्रेस के दो नगरसेवक शामिल है. उनकी जगह पर नये आठ सदस्यों का स्थायी समिति में चयन आगामी जनरल बॉडी मीटिंग में किया जाएगा. इस बार स्थायी समिति में चुने जाने वाले सदस्यों को दो वर्ष का कार्यकाल मिलेगा. स्थायी समिति के सदस्य बनने वाले इच्छुकों की काफी बड़ी लंबी फेहरिस्त है. इसी के मद्देनजर इच्छुकों ने अपनी फिल्डिंग लगाई है.

मनपा के स्थायी समिति में 16 सदस्य होते हैं. भाजपा के 10, राष्ट्रवादी कांग्रेस के 4, शिवसेना के एक और एक निर्दलीय नगरसेवक की संख्याबल के अनुसार स्थायी समिति में नियुक्त हुए है. पहले वर्ष चिट्ठी के जरिये नगरसेवक बाहर होंगे. उसके बाद दो वर्ष का कार्यकाल मिलेगा. भाजपा के सबसे अधिक 10 सदस्य स्थायी समिति में है. इनमें स्थायी समिति अध्यक्ष विलास मडिगेरी, पूर्व अध्यक्षा ममता गायकवाड़, सागर आंगोलकर, राजेंद्र गावड़े, करुणा चिंचवड़े, नम्रता लोंढे, राष्ट्रवादी कांग्रेस की गीता मंचरकर, प्रज्ञा खानोलकर का दो वर्ष का कार्यकाल 29 फरवरी को समाप्त हो जाएगा.

जबकि पांच निर्दलीय नगरसेवक भाजपा से जुड़े हुए है. इन सदस्यों में पांचों को स्थायी समिति में मौका मिलेगा. इसके लिए वर्ष का कार्यकाल निर्धारित किया गया है. इसके अनुसार कैलाश बारणे, साधना मलेकर को सदस्य बनाया जा चुका है. अब झमाबाई सदस्या है. वह कार्यकाल समाप्त होने से पहले इस्तीफा देती है या नहीं, यह देखना महत्वपूर्ण होगा. उनके इस्तीफा देने से नीता पाडाले या नवनाथ जगताप में से एक को मौका मिलेगा. सदस्यों का कार्यकाल समाप्त होने से पहले नये सदस्यों की नियुक्ति करना आवश्यक है. इसलिए 20 फरवरी की जनरल बॉडी मीटिंग में नये सदस्यों की नियुक्ति की जाएगी.

Leave A Reply

Your email address will not be published.