किसी को दिया रोज तो किसी को हेलमेट; पुणे पुलिस का अनोखा वैलेंटाइन्स वीक

0
पुणे : एन पी न्यूज 24 – प्रेमी युगलों का त्यौहार कहे जाने वाले वैलेंटाइन्स वीक को पुणे पुलिस सड़क सुरक्षा के लिहाज से अपने अनोखे अंदाज में मना रही है। पुणे पुलिस ने वैलंटाइंस वीक में लोगों को रोड सेफ्टी को लेकर जागरूक करने के लिए अनोखा अभियान चलाया है। जब लोग, खासकर युवा गिफ्ट्स ढूंढ रहे हैं, पुलिस ने हेल्मेट को सबसे बेहतरीन गिफ्ट बताया है। पुलिस ने एक छात्र को टेडी डे पर हेल्मेट गिफ्ट किया और रिटर्न में वादा लिया कि वह सेफ्टी के साथ गाड़ी चलाएंगे।

 

वैलेंटाइन्स वीक पर मनाए जाने हर अलग अलग डेज को पुणे पुलिस सड़क सुरक्षा अभियान से जोड़कर मना रही है। इस वीक पर पुलिस को किसी को रोज दे रही है तो किसी को हेलमेट। एक छात्र को टेडी डे पर हेलमेट गिफ्ट कर किया गया ट्वीट खूब वायरल हो रहा है। असल में तेजस नाम के एक छात्र ने पुणे पुलिस को टैग कर ट्वीट किया कि उसकी बाइक गिरने के साथ हेल्मेट टूट गया और कॉलेज स्टूडेंट होने के नाते उसकी पॉकेट मनी खत्म हो चुकी है। उसने पुलिस से उसे इस महीने न पकड़ने की गुजारिश की और वादा किया कि अगले महीने वह हेल्मेट खरीद लेगा।

तेजस के इस ट्वीट पर पुणे पुलिस ने जवाब दिया कि रोज डे के मौके पर वह उसे जाने देंगे और कुछ ऐसा गिफ्ट देंगे जो उसकी सेफ्टी के लिए उनके प्यार को रोज-रोज जाहिर करेगा। यही नहीं पुलिस आयुक्त डॉ के वेंकटेशम ने उससे कमिश्नर ऑफिस में आकर हेल्मेट ले जाने को कहा। इसके बाद टेडी डे पर उसे हेल्मेट देते हुए फोटो भी ट्वीट किया और कहा कि भले ही यह टेडी डे है लेकिन सड़क पर खतरा दूर रखने के लिए सबसे अच्छा गिफ्ट हेल्मेट है। पुणे पुलिस ने वैलंटाइंस वीक के दौरान जागरूकता अभियान चलाया है जिसके लिए ट्विटर पर हर दिन के लिए हैशटैग ट्रेंड कराए जा रहे हैं। पुलिस ने रोज डे भी मनाया और लोगों को हेल्मेट के साथ गुलाब भी दिए। चॉकलेट डे पर पुलिस ने कंसेंट यानी सहमति का सम्मान करने की सीख दी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.