एसटी महामंडल की अब ईबस

0

 पुणे : एन पी न्यूज 24 – महाराष्ट्र राज्य परिवहन महामंडल ने अब ईबस शुरू करने का फैसला लिया है। पुणे से सोलापुर, नाशिक, औरंगाबाद तथा कोल्हापुर इन मार्गों पर जल्द ही एसटी की बसें दौडेंगी।

पुणे विभाग की नियंत्रक यामिनी जोशी ने बताया कि पुणे विभागीय कार्यालय में सोमवार को इस संदर्भ बैठक हुई जिसमें कोल्हापुर, नाशिक, औरंगाबाद तथा सोलापुर के महामंडल के अधिकारी शामिल हुए थे। बैठक में विस्तृत चर्चा के बाद ईबस का फैसला लिया गया। राज्य की सर्वाधिक ईबस पुणे स्थानिय परिवहन सेवा पीएमपीएमएल की है। इन बसों को यात्रियों का अच्छा प्रतिसाद भी मिल रहा है। यात्रियों का प्रतिसाद देख अब एसटी महामंडल ईबस सेवा देगी। 50 ईबस पुणे से 250 किलोमीटर दूरी के मार्गों पर दौडेंगी।

शिवाई नाम से दौडेंगी बसें

जोशी ने कहा कि नए से शुरू होनेवाली ईबसों को शिवाई नाम देने का फैसला भी बैठक में लिया गया है। उक्त बस वातानुकूलित होंगी। किसी भी प्रकार की दरवृध्दि किए बगैर यात्रियों को ईबस सेवा का लाभ मिलेगा।

प्रमुख डिपो में होगा ईबस चार्जिंग स्टेशन

जोशी ने बताया कि पुणे के स्वारगेट डिपो में ईबस के लिए चार्जिंग स्टेशन शुरू किया जाएगा। इसके अलावा सोलापुर, नाशिक, औरंगाबाद और कोल्हापुर इन डिपो में भी चार्जिंग स्टेशन होगा। उसकी निविदा प्रक्रिया शुरू भी कर दी गई है। अगले तीन महिनों में उक्त प्रक्रिया पूरी होगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.