दिल्ली चुनाव 2020 :  वेलेंटाइन डे और अरविंद केजरीवाल का अनूठा कनेक्शन 

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – मिल रहे रुझानों से लग रहा है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की तीसरी बार सरकार बन सकती है. अगर ऐसा होता है तो अरविंद केजरीवाल वेलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को फिर से शपथ ले सकते है.  अभी तक के रुझान बता रहे है कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार बनना तय है. अरविन्द केजरीवाल का 14 फरवरी से खास कनेक्शन रहा है. इससे पहले भी 2013 और 2015 में दोनों ही बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में  वेलेंटाइन डे किसी न किसी रूप में अरविंद केजरीवाल से जुड़ा रहा है.

2013 का दिल्ली विधानसभा चुनाव 

2013 में 4 दिसंबर को विधानसभा का चुनाव हुआ था और ,8 दिसंबर को रिजल्ट को घोषणा की गई थी. दिल्ली में बीजेपी को 28, आप को 31 और कांग्रेस को 8 सीटों पर जीत मिली थी. आप ने सरकार बनाने के लिए कांग्रेस के साथ हाथ मिला लिया था. अरविंद केजरीवाल ने 28 दिसंबर को पहली बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. लेकिन कांग्रेस के साथ खटपट के बाद केजरीवाल ने 14 फरवरी को मुख्यमंत्री पद से शपथ देने का फैसला किया।  यह सरकार केवल 49 दिन चली थी।

2015 का विधानसभा चुनाव 

केजरीवाल ने इस चुनाव में 70 में से 67 सीटें जीत ली. 14 फरवरी को रामलीला मैदान में केजरीवाल ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.  राघव चड्डा ने कहा था. हम बहुमत मिलने को लेकर निश्चिंत है. 14 फरवरी को अरविंद केजरीवाल दिल्ली के वैलेंटिएंस होंगे और सीएम के रूप में शपथ लेंगे।  2018 में आप सरकार ने 14 फरवरी को तीन साल पुरे किये और एक फंक्शन का आयोजन किया गया था. केजरीवाल ने कहा था, नफरत का जवाब नफरत नहीं होता। नफरत का जवाब सिर्फ प्यार से दिया जा सकता है. देश भर में  बाँटने की राजनीति की जा रही है. देश के सभी लोगों के लिए यह चिंता की बात है.  आज आये  परिणाम के बाद संभव है अरविन्द केजरीवाल 14 फरवरी को फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले.
Leave A Reply

Your email address will not be published.