BREAKING: Muzaffarpur Shelter Home Case:  मासूम बच्चियों के दोषी ब्रजेश ठाकुर को मिली उम्रकैद की सजा, रो पड़ा दरिंदा

0

पटना : एन पी न्यूज 24 – बिहार के बहुचर्चित मुजफफरपुर शेल्टर होम केस में दिल्ली  की साकेत कोर्ट ने दोषी ब्रजेश ठाकुर के लिए उम्रकैद की सजा का ऐलान किया है. करीब  40 नाबालिग बच्चियों और लड़कियों से रेप और यौन शोषण करने वाला यह दरिंदा अब सारी उम्र जेल में घट्टी पीसेगा. यह सजा सुनते ही ब्रजेश ठाकुर के पैरों तले से जमीन खिसक गई और वह रोने लगा.

बता दें कि बृजेश के अलावा 19 दोषियों की सजा का फैसला भी कोर्ट द्वारा किया जा रहा है. इनमें 8  महिलाएं और 12 पुरुष शामिल हैं. कोर्ट द्वारा ने ब्रजेश ठाकुर समेत 21 आरोपियों के खिलाफ पॉक्सो, रेप, आपराधिक साजिश और अन्य धाराओं के तहत आरोप तय किए थे.

दिल्ली की साकेत कोर्ट द्वारा 4 फरवरी को ही सजा को लेकर बहस प्रक्रिया पूरी कर गई ली थी. कोर्ट ने दोषियों को सजा देने के लिए आज यानि की 11 फरवरी की तारीख निर्धारित की थी।

क्या है मामला  

मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 40 नाबालिग बच्चियों और लड़कियों से रेप और यौन शोषण होने का खुलासा हुआ था. यह शेल्टर होम ब्रजेश ठाकुर का है. इस वारदात में शेल्टर होम के कर्मचारी और बिहार सरकार के समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों की भी मिलीभगत सामने आई थी. 31 मई 2018 को मुजफ्फरपुर महिला थाने में केस यह केस दर्ज किया गया था।

इसके बाद पूरे देश में इस मामले को लेकर जैसे कोहराम मच गया था. राजनैतिक गलियारों में भी इस मामले को लेकर माहौल गर्म था. फिर केस की संवेदनशीलता को देखते हुए यह मामला CBI को सौंप दिया गया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.