मध्य प्रदेश से अलग विंध्य प्रदेश बनाने की मांग उठी, बीजेपी विधायक ने कहा – जो विरोध करेगा उसका बहिष्कार किया जाएगा 

0

भोपाल : एन पी न्यूज 24 – मध्य प्रदेश के सतना से मैहर से बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली, शहडोल, जबलपुर को मिलाकर एक अलग विंध्य प्रदेश बनाने की मांग की है. इसके लेकर उन्होंने सीएम कमलनाथ के साथ पीएम मोदी को पत्र लिखा है. उनका कहना है कि भाजपा और कांग्रेस के प्रतिनिधि चाहते है कि विंध्य को अलग राज्य घोषित किया जाये। इसका जो भी विरोध करेगा उसका स्थानीय स्तर पर बहिष्कार किया जाएगा।

विंध्यमाहोत्सव में करेंगे तय

 

उन्होंने कहा कि विंध्य महोत्सव के दौरान विंध्य में पिछड़ेपन को दूर करने के लिए नए प्रदेश के निर्माण पर मंथन किया जाएगा।  अगले दो महीनो में इस मांग को लेकर बड़ा आयोजन होगा। वही कांग्रेस के मंत्री भी इस मामले को आगे बढ़ाने के मूड में नहीं दिख रहे है. विंध्य से आने वाले मंत्री कमलेश्वर पटेल ने कहा कि अभी प्रदेश में विकास के लिए बहुत कुछ करना बाकी है और ऐसे में इस तरह की मांग का कोई मतलब नहीं है.

सभी को अपनी बात रखने का अधिकार

 

मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है. इस संबंध में फैसला हाई कोर्ट स्तर पर होता है. बता दे कि 1984 में विंध्य का गठन हुआ था. इसकी राजधानी रीवा है. 1956 में मध्य प्रदेश के गठन के बाद विंध्य को प्रदेश में शामिल किया गया लेकिन अब एक बार फिर विंध्य प्रदेश बनाने की मांग ने जोर पकड़ लिया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.