गौरी लंकेश हत्या मामले के आरोपी ऋषिकेश देवडीकर पुणे एटीएस की हिरासत में

सनबर्न फेस्टिवल में बम विस्फोट और गोलीबारी की साजिश में था शामिल

0
पुणे : एन पी न्यूज 24 – पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के मामले में कर्नाटक एसआइटी द्वारा गिरफ्तार किये गए ऋषिकेश देवड़ीकर को पुणे एटीएस ने गिरफ्तार किया है। उसे पुणे लाकर 11 फरवरी तक एटीएस की कस्टडी में भेजा गया है। ऋषिकेश सनबर्न फेस्टिवल में बम विस्फोट और गोलीबारी करने की साजिश रचने के मामले में वांछित था। इस साजिश के तहत नालासोपारा में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और असलहे जमा किये गए थे, हालांकि महाराष्ट्र एटीएस ने पहले उनकी साजिश का पर्दाफाश कर दिया।

मूल औरंगाबाद निवासी ऋषिकेश देवड़ीकर सनातन का कार्यकर्ता है, कुछ समय तक वह अपनी पत्नी के साथ गोवा स्थित सनातन के आश्रम में भी रहा था। नालासोपारा में भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री और असलहे जब्त किए गए थे, इस मामले में महाराष्ट्र एटीएस उसकी तलाश में जुटी थी। एक टीम उसकी तलाश में गोवा भी गई थी मगर तब तक वह वहां से फरार हो चुका था। इस बीच बेंगलुरु में पत्रकार गौरी लंकेश हत्याकांड में कर्नाटक एसआइटी भी उसे तलाश रही थी। हाल ही में उसे लंकेश हत्याकांड में गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

नालासोपारा की भंडारआली में महाराष्ट्र एटीएस ने बड़े पैमाने पर विस्फोटक सामग्री और अवैध असलहे बरामद किए थे। इस मंजूर में वैभव राऊत, शरद कळस्कर, सुधन्वा गोंधलेकर, श्रीकांत पांगारकर व अविनाश पवार को गिरफ्तार किया गया। जांच में पता चला था गिरफ्तार आरोपियों और ऋषिकेश देवड़ीकर ने मिलकर सनबर्न फेस्टिवल, जिसका आयोजन पुणे में किया गया था, में बम विस्फोट करने और बेछुट गोलीबारी करने की साजिश रची थी। उन सभी ने अलग-अलग नौ जगहों पर फायरिंग की ट्रेनिंग भी ली थी, यह भी सामने आया है। तब से महाराष्ट्र एटीएस देवड़ीकर की तलाश में जुटी थी। उसकी गिरफ्तारी के बाद अब एक और अन्य फरार आरोपी की तलाश जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.