कोरोना वायरस : 20 हज़ार कोरोनाग्रस्त पीड़ितों को मारने के लिए चीन ने कोर्ट से मांगी परमिशन

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – कोरोना वायरस से पुरे चीन में हाहाकार मचा हुआ है. अब तक इस वायरस से 563 लोगों की मौत हो चुकी है. बेहद तेज़ी से फ़ैल रहे इस वायरस पर नियंत्रण के लिए चीन सरकार ने  सुप्रीम पीपुल्स कोर्ट में आवेदन दिया है. इसके तहत कोरोना ग्रस्त 20 हज़ार लोगों को मरने की परमिशन मांगी गई है.

इस मांग का अभी तक किसी भी एजेंसी ने समर्थन नहीं किया है. लेकिन सोशल मीडिया पर इसे लेकर खबरे चल रही है. चीन के वुहान शहर से शुरू हुआ यह वायरस दुनिया भर में फ़ैल रहा है. इस बीमारी से चीन में अब तक 563 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 20 हज़ार से अधिक लोग प्रभावित है. दुनिया भर में इससे बचने के उपाय किये जा रहे हैं. कुछ रिपोर्ट में कहा गया है कि यह वायरस सीफूड मार्किट से नहीं बल्कि चीन के प्रयोगशाल से फैला है.

सरकार ने कोर्ट से कहा है कि कोरोना से ग्रसित लोगों की संख्या हर दिन बढ़ रही है।  इसमें इलाज कर रहे डॉक्टर्स के लिए भी खतरा पैदा हो गया है. कोरोना ग्रस्त मरीजों से अन्य लोगों में यह फ़ैल रहा हैं. ऐसे में इन मरीजों को मारा नहीं गया तो और लोगों की जान को खतरा हो सकता है।  मेडिकल कर्मचारियों और करोड़ो लोगों को बचाने का और कोई दूसरा उपाय नहीं है. इसी बीच ताइवान न्यूज़ ने इस वायरस से 25 हज़ार लोगो के  मारे जाने की रिपोर्ट दी है.
Leave A Reply

Your email address will not be published.