एक और खूंखार आतंकी का हुआ सफाया, अमेरिका ने मार गिराया अलकायदा नेता कासिम अल रेमी, 71 करोड़ का था इनाम

0

वाशिंगटन : एन पी न्यूज 24 – दुनिया भर के खूंखार आतंकियों की शामत आई हुई है. एक तरफ जम्मू कश्मीर में लगातार आंतकी मारे जा रहे है वही अमेरिका भी दुनिया भर के खूंखार आतंकियों को मौत की नींद सुलाने के जुटा है. अब अमेरिका ने अलकायदा इन अरब पेनिसुला के नेता कासिम अल रेमी को मार गिराया है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के  कहने पर यह कार्रवाई की गई है. ट्रम्प ने इस आतंकी पर 71 करोड़ का इनाम रखा था. इस हमले में अलकायदा नेता अयमान अल जवाहिरी भी  मारा गया है. कासिम अल रेमी 2015 से जिहादी संगठन अल कायदा AQAP अरब पेनिसुला का नेतृत्व कर रहा था।

पिछले साल अक्टूबर में अमेरिका ने आतंकी संगठन आईएसआईएस अबू बकर अल बगदादी को मार गिराया था. इस  साल  जनवरी में ट्रम्प ने ईरान की क़ुद्स फाॅर्स के मुखिया रहे कासिम सुलेमानी को बाग्दाद् में मार गिराया।

कौन था कासिम अल रेमी

 

जनवरी 2017 में यमन में अलकायदा के परिसर पर अमेरिकी सेना ने छापेमारी की थी. इस दौरान अमेरिका के कुछ सैनिको की भी मौत हुई थी. इस हमले में रेमी बच गया था. बाद में उसने 11 मिनट का एक वीडियो जारी करते हुए ट्रम्प पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें जबरदस्त तमाचा  लगा है.  पिछले साल दिसंबर में भी अल रेमी ने 18 मिनट का वीडियो जारी करते हुए नौसैनिक बेस पर हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस फायरिंग में हमला समेत 4 लोग मारे गए थे.
Leave A Reply

Your email address will not be published.