भगत सिंह की ‘फांसी’ की रिहर्सल करते हुए 12 साल के छात्र की मौत

0

मंदसौर : एन पी न्यूज 24 – आजादी के लिए बलिदान देने वाले महान देशभक्त शहीद भगत सिंह के जीवन पर आधारित एक नाटक की रिहर्सल के दौरान 12 वर्षीय प्रियांशु मालवीय की मौत हो गई है। स्कूल के वार्षिक समारोह के अवसर पर शहीद-ए-आज़म भगत सिंह और सुखदेव के जीवन पर एक नाटक का आयोजन किया गया था, जिसका वीडियो देखने के बाद प्रियांशु ने फांसी लगाने की प्रैक्टिस की और फंदे से लटक गया. यह घटना मध्य प्रदेश के मंदसौर में हुई हैं.

प्रियांशु नाटक में एक अंग्रेजी सैनिक की भूमिका निभा रहा था। स्कूल कार्यक्रम के आयोजन के अगले दिन प्रियांशु अपने नाटक की रिहर्सल कर रहा था। इस समय वह भगत सिंह का किरदार में था. उसने भगत सिंह को फांसी देने वाले सीन की प्रैक्टिस करनी चाही. तभी उसने खेत में पास में पड़ी एक बांस ही  पर रस्सी डाली। वह जिस खटिया पर खड़े होकर बांस पर रस्सी डाल रहा था, तभी अचानक खटिया दूसरी तरफ से उठ गई। खटिया उठने से प्रियांशु का संतुलन बिगड़ गया और वह फंदे पर लटक गया. दन घुटने से उसकी तुरंत मौत हो गई.

इसके बाद घर के ही किसी सदस्य की नजर उस पड़ी, तो उन्होंने देखा कि प्रियांशु हिल नहीं पा रहा है. पुलिस को घटनास्थल पर एक मोबाइल मिला है। पुलिस ने इस मोबाइल में स्कूल में हुए नाटक का वीडियो देखा। इसके बाद आशंका व्यक्त की जा रही है कि नाटक की रिहर्सल के दौरान प्रियांशु की फांसी लगने से मौत हुई है. पुलिस ने इसे एक्सीडेंटल डेथ बताया है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.