फरुखाबाद बंधक मामला : मृत आरोपी की अनाथ बच्ची को पुलिस संभालेगी

0

लखनऊ : एन पी न्यूज 24 – 23 बच्चों को बंधक बनाकर और पुलिस मुठभेड़ में मारे गए आरोपी के एक वर्ष के अनाथ बच्ची को पुलिस अधिकारी मोहित अग्रवाल संभालेंगे.  अग्रवाल ने मीडिया को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि यह बच्ची मेरी तरह पुलिस अधिकारी बनेगी. फरुखाबाद के केसारिया गांव में यह घटना घटी. पुलिस मुठभेड़ में मारे गए सुभाष बाथम ने बेटी के जन्मदिन के लिए पिछले गुरुवार को 23 बच्चों को आमंत्रित किया था. बाथम पर पुलिस स्टेशन में कई केस दर्ज है. खुद पर लगे केस हटाने के लिए उसने बच्चों को करीब 8 घंटे तक बंधक बनाए रखा. इस बात की जानकारी सामने आने के बाद पुलिस टीम ने बाथम के खिलाफ कार्रवाई की. बाथम द्वारा की गई फायरिंग में 8 पुलिस वाले और एक नागरिक जख्मी हो गए थे. आखिरकार पुलिस द्वारा जवाबी कार्रवाई में की गई फायरिंग में उसकी मौत हो गई.

मां को भी गंवा दिया
पुलिस की इस कार्रवाई के दौरान बाथम के घर के बाहर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे. पुलिस का दवाब बढ़ने पर बाथम की पत्नी रूबी घर से भागने का प्रयास करने लगी. लेकिन नाराज अभिभावकों ने उस पर हमला कर दिया जिसमें उसकी मौत हो गई. यह कार्रवाई पूरी होने के बाद बाथम और रूबी की एक साल की बेटी पुलिस को घर में अकेले मिली.

बैंक एकाउंट खुलेगा
पुलिस अधिकारी मोहित अग्रवाल ने कहा कि बच्ची की पढ़ाई के लिए मैं उसके नाम से बैंक एकाउंट खोलूंगा और उसमें नियमित रूप से पैसे जमा करूंगा. इससे उसकी पढ़ाई में तकलीफ नहीं होगी. मेरी तरह वह बड़ी पुलिस अधिकारी बनेगी. इस बच्ची को पुलिस अधिकारी दंपत्ति गोद ले, यही मेरी इच्छा है. उसके कोई गोद लेता है फिर भी मैं उसके पालन-पोषण का ध्यान रखूंगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.