हिंदूवादी नेता रंजीत बच्चन ने की थी तीन शादियां, साली ने दर्ज की थी रेप की FIR

0

लखनऊ : एन पी न्यूज 24 – अन्तरराष्ट्रीय हिंदू महासभा के अध्यक्ष रंजीत बच्चन की रविवार सुबह को गोली मारकर हत्या कर दी गई है. इसके बाद से पुलिस हर बिन्दुओं को आधार मानकर हत्याकांड की जाँच में जुटी है. पहले शक जताया जा रहा था कि उनकी हिदुत्व छवि के कारण उन्हें निशाना बनाया गया. लेकिन अब पुलिस पारिवारिक पहलू को भी ध्यान में रखते हुए मामले की गहराई तक पहुंचने की कोशिश कर रही है. पुलिस जाँच में सामने आया है कि रंजीत बच्चन ने तीन शादियां की थीं. इसके अलावा उनके खिलाफ गोरखपुर में छेड़खानी और रेप का मामला भी दर्ज है. इसलिए पुलिस इन सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुई छानबीन कर रही है.

तीन शादियां की थी

पुलिस के मुताबिक उन्होंने पहली शादी स्मृति नामक महिला से परिवारवालों के कहने पर की थी. लेकिन बाद में उनसे रिश्ता तोड़ दिया. इसके बाद साल 2002 से 2009 के दौरान साइकिल यात्रा में उनकी साथी रही कुशीनगर निवासी कालिंदी शर्मा को अपना हमसफर बनाया. यही नहीं इसके कुछ सालों बाद रंजीत बच्‍चन ने लखनऊ के एक अधिकारी की बेटी निर्मला श्रीवास्तव से तीसरा ब्याह रचा लिया. इसलिए पुलिस को शक है कि रंजीत बच्चन के इस बर्ताव का सबक उन्हें दिया गया हो.

गोरखपुर में छेड़खानी और रेप की FIR दर्ज
आपको जानकर हैरानी होगी कि साल 2017 में रंजीत की दूसरी पत्नी कालिंदी की बहन ने मृतक रंजीत बच्चन पर छेड़खानी और रेप का आरोप लगाया था. इससे संबंधित केस गोरखपुर के शाहपुर थाने में दर्ज किया गया था.  साथ ही पीड़िता ने रंजीत पर उसके और उसके माता-पिता के साथ मारपीट का आरोप भी लगाया था. इस पहलु पर भी पुलिस तहकीकात कर रही है.

मॉर्निंगवाक के समय बनाया गया निशाना

बता दें कि रविवार को रंजीत मॉर्निंगवाक पर निकले थे तब अज्ञात नकाबपोश हत्यारों ने उन्हें बेहद करीब से गोली मार दी थी. बताया जा रहा है कि रंजीत बच्चन की नाक बहुत पास से गोली मारी थी. इसलिए अधिक खून बहने से उनकी मौत हो गई. फ़िलहाल पुलिस आसपास के सभी CCTV फुटेजों को खंगाल रही है और आरोपियों की पहचान बताने वालों को 50 हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा की गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.