इंद्रायणी थड़ी में मनोरंजन के साथ सीएए व एनआरसी के प्रति जनजागृति

मेले में समर्थनार्थ चला हस्ताक्षर अभियान; एक लाख से भी ज्यादा लोग हुए शामिल

0
पिंपरी : एन पी न्यूज 24 – महिला सक्षमीकरण, मनोरंजन, खेल, अयोध्या स्थित श्रीराम मंदिर और फुलेवाड़ा की भव्य प्रतिकृति, छत्रपति संभाजी महाराज का आदमकद स्मारक जैसी कई विविधताओं से पूरे राज्य में आकर्षण का केंद्र बने इंद्रायणी थड़ी मेले में भाजपा सरकार के सीएए और एनआरसी कानून को लेकर जनजागृति भी की जा रही है। यहां केंद्र सरकार के इस कानून के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें अब तक एक लाख नौ हजार लोगों ने हिस्सा लिया। इस अभियान की शुरुवात खुद भूतपूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के हाथों किया गया।

भोसरी के विधायक तथा भाजपा शहराध्यक्ष महेश लांडगे की संकल्पना और शिवांजली सखी मंच की अगुवाई में भोसरी स्थित स्व. अंकुशराव लांडगे सभागृह के पास गांव मेला मैदान में चार दिवसीय ‘इंद्रायणी थडी’ मेले का आयोजन किया गया है। शहराध्यक्ष चुने जाने के बाद विधायक महेश लांडगे ने पहले ही कार्यक्रम में पार्टी की भूमिका को ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है। इंद्रायणी थड़ी में अयोध्या के राम मंदिर की प्रतिकृति बनाकर रामभक्तों के साथ ही धर्मवीर संभाजी महाराज के आदमकद स्मारक से शिवप्रेमियों का ध्यानाकर्षित किया है। महात्मा ज्योतिबा फुले और क्रांतिज्योती सावित्रीबाई फुले के महान कामों की प्रेरणा देनेवाला ‘ऐतिहासिक फुलेवाडा’, क्रांतिज्योती रमाबाई आंबेडकर का स्मारक स्थापित कर उन्होंने इस मेले को सर्वसमावेशी रूप देने की कोशिश की है।
इंद्रायणी थड़ी मेले को विधायक लांडगे ने भाजपा सरकार के अहम फैसलों और योजनाओं को ज़्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की है। इसी का एक हिस्सा मेले में सीएए और एनआरसी कानून के प्रति जागरूकता लाने के लिए चलाए जा रहा हस्ताक्षर अभियान है। इस उपक्रम की समन्वयक और भाजपा युवा मोर्चा की पूर्व प्रदेश सचिव वीणा सोनवलकर ने कहा कि, इंद्रायणी थडी मेला-2020 में नागरिकता संशोधन कानून के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए ‘आई सपोर्ट सीएए’ नामक हस्ताक्षर अभियान चलाया जा रहा है। पहले दो दिन में एक अभियान को एक लाख 9 हजार लोगों ने हिस्सा लिया है। भूतपूर्व मुख्यमंत्री व विपक्षी दल के नेता देवेंद्र फडणवीस ने इस अभियान की शुरुआत की है और भूतपूर्व सांसद शिवाजीराव आढलराव पाटील, जुन्नर के पूर्व विधायक शरद सोनवणे ने भी समर्थन दिया है। विधायक लांडगे ने इस अभियान के जरिए ‘सीएए’ और ‘एनआरसी’ को समर्थन देने की अपील की है।
Leave A Reply

Your email address will not be published.