देश के कई शहरों में कोरोना से हड़कंप, देश के 7 एयरपोर्ट पर लगी थर्मल स्कैनिंग ,मशीन 

0
नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – चीन में फैला कोरोना वायरस ने भारत में भी अपने पांव ज़माने शुरू कर दिए है. इस लिए चीन  से आने वाले हर व्यक्ति पर खास नज़र रखी जा रही है. मुंबई में इसके लिए बड़ी तैयारी की गई है. अभी तक देश के 8 शहरों में कोरोना के संदिग्ध सामने आ चुके है लेकिन सरकार इससे निपटने के लिए पहले से तैयार है.  मुंबई के हॉस्पिटल्स में खास इंतजाम किये गए है. अभी तक चीन से आने वाले 5 भारतीयों में कोरोना के आंशिक लक्षण दिखे है. इन्हे कस्तूरबा गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. 
पुणे के हॉस्पिटल में एक व्यक्ति को रखा गया है लेकिन उसके सभी रिपोर्ट नेगेटिव पाए गए है।  इसकी रोकथाम के लिए पुरे महाराष्ट्र में जनजागृति अभियान चलाया जा रहा है.  मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद के बाद अब दिल्ली में कोरोना के संदिग्ध मरीज मिले है. इस वायरस से प्रभावित 3 मरीज दिल्ली में मिले है. चीन से लौटा 28 साल का युवक भी इसकी चपेट में आ गया है.
पटना, जयपुर, बेंगलुरु समेत देश के कई शहरों में कुछ संदिग्ध मिले है. केरल में 633 लोगों को निगरानी में रखा गया है. मोदी सरकार चीन के वुहान से भारतीयों को निकालने में जुट गया है।  इसके लिए सरकार ने चीन सरकार को रिक्वेस्ट भेजा है.,मिली जानकारी के अनुसार अगर आपको फेवर है, गले में दर्द है, सांस लेने में तकलीफ हो रही है और बार बार छींके आ रही है तो फ़ौरन डॉक्टर से मिले। इससे बचने के लिए अच्छी क्वालिटी का मास्क पहने। अभी तक इस वायरस से बचने के लिए कोई वैक्सीन नहीं बना है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.