CAA के खिलाफ आंदोलन को लेकर चौकाने वाला खुलासा! दंगा करने के लिए खर्च किये गए करीब 120 करोड़ रुपए 

0
 

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – नागरिकता संशोधन कानून पास होने के बाद देश के वातावरण गर्म है।  इस कानून के खिलाफ देश के विभिन्न राज्यों में आंदोलन हो रहा है. इन सबके बीच यह सवाल उठा कि देश भर में घटी हिंसा के पीछे कौन है ? इस जांच का अब खुलासा हो गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हिंसा, आगजनी, तोड़फोड़ और धरना के पीछे पीएफआई के हाथ है. जांच में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि हिंसा के लिए करीब 120 करोड़ रुपए खर्च किये गए.

बताया जा रहा है कि आंदोलनकारियों तक सीधा पैसा पहुंच रहा था।  उनमे दिल्ली, लखनऊ अलीगढ, शामली, मेरठ, बुलंदशहर, हापुड़, बिजौर, मुज़फ्फरनगर, कानपूर और रामपुर और देश के अन्य हिस्सों में जो कुछ भी घटना हुई है  उसका खुलासा इस रिपोर्ट से हुआ है.
उत्तर प्रदेश में हिंसात्मक स्थिति पैदा करने वाले पीएफआई जिसका नाम पॉपुलर फ्रंट ऑफ़ इंडिया है।  इसकी पहचान कट्टरपंथी इस्लामिक संगठन के रूप में होती है. इसके खिलाफ पुलिस को कई सबूत मिले है. अब तक की जांच में 73 बैंक अकाउंट का पता चला है. 7 बैंक अकाउंट में में पीएफआई का संबंध  रिहैब इंडिया फाउंडेशन से है।  इस संगठन में 17 विभिन्न लोगों और संगठन के नाम पर 37 बैंक अकाउंट चल रहा है.  इन 73 बैंक अकाउंट के लेनदेन की जांच की गई है. इसमें बड़ा खुलासा हुआ है. जांच एंजेसियों को भ्रम में रखने के लिए 73 खातों में करीब 120 करोड़ रुपए जमा किये गए.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.