जामिया हिंसा का फरार आरोपी मोहम्मद फुरकान गिरफ्तार, कोर्ट ने 3 दिन की कस्टडी में भेजा 

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – सीएए को लेकर जामिया में हुई हिंसा का मुख्य आरोपी मोहम्मद फुरकान गिरफ्तार हो गया है. जामिया नगर में 15 दिसंबर को हिंसा हुई थी. फुरकान सीसीटीवी फुटेज में हाथ में केन लिए दिखा था. फुरकान को शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया था जहां कोर्ट ने उसे तीन दिन पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. एसआईटी प्रमुख डीसीपी राजेश देव ने बताया कि दिल्ली में सीएए के विरोध में हुई हिंसा में अब तक 102 लोगों की गिरफ़्तारी हुई है. पुलिस ने कुल 10 एफआईआर दर्ज की है. फुरकान इलेक्ट्रिशियन है और हिंसा वाले दिन माता मंदिर रोड पर एक कोठी के सीसीटीवी फुटेज में दिखा था. वह हाथ में केन लेकर इधर उधर घूमता नज़र आ रहा था.  बताया जाता  है कि गुरूवार की शाम उसे जामिया नगर थाने में बुलाया गया था. यहां उसे एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया।

हिंसा में शामिल नहीं था बेटा 
फुरकान के पिता मो. नईम का कहना है कि उनका बेटा हिंसा में शामिल नहीं था. उसे शक के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. उसके खिलाफ कोई सबूत है. उसके वकील का कहना है कि एक छोटी सी बहस  के कारण उसे गिरफ्तार किया गया हैं.
दो एफआईआर में 17 गिरफ्तार हुए 
पुलिस ने जामिया नगर हिंसा मामले में 8 और एनएफसी की एफआईआर में 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. असद मोहम्मद को दोनों एफआईआर में गिरफ्तार किया गया है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.