INDvsNZ : केन विलियमसन ने तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड

0

ऑकलैंड : एन पी न्यूज 24 – कल खेलें गए मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने भारतीय टीम को 204 रनों का विशाल लक्ष्य दिया। जिससे टीम इंडिया ने श्रेयस अय्यर और केएल राहुल के ताबड़तोड़ अर्धशतकों की बदौलत 19 ओवर में हासिल कर लिया।  इस दौरान अय्यर ने 29 गेंदों पर नाबाद 58 रन बनाए, जबकि राहुल ने 27 गेंदों पर 56 रन की पारी खेली।

न्यूजीलैंड टीम मैच जरूर हार गयी लेकिन, टीम के कप्तान केन विलियमसन के लिए ये मैच एक व्यक्तिगत उपलब्धि वाला रहा। केन विलियमस ने मैच में 26 गेंद पर 51 रन की धमाकेदार पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान चार चौके और चार छक्के जड़े। ये विलियमसन के टी-20 करियर का दसवां अर्धशतक था। अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान केन विलियमसन ने बतौर कप्तान अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया।

धोनी ने टीम इंडिया की 72 मैच में कप्तानी करते हुए 1112 रन बनाए थे। वहीं विलियमसन के अब 40 मैच की 40 पारियों में बचौत कप्तान 1134 रन हो गए हैं। विलियमसन इस मामले में दुनिया में अब केवल दक्षिण अफ्रीका के फॉफ डुप्लेसी से पीछे हैं। डुप्लेसी ने 40 मैच में 1273 रन बनाए हैं।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.