महाराष्ट्र की जनता से विश्वासघात नहीं करूंगा : उद्धव ठाकरे

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – भले ही मेरी जान चली जाए, लेकिन मैं महाराष्ट्र की जनता से विश्वासघात नहीं करुंगा. भगवा रंग को हमने छोड़ा नहीं है. भगवा ही हमारे हृदय में है. हमारी पूर्व मित्र पार्टी ने हमारे साथ विश्वासघात किया. मुझे झूठा ठहराने की कोशिश की इसलिए मैंने अलग तरह से जवाब देते हुए मुख्यमंत्री का पद स्वीकार किया. इन जबर्दस्त शब्दों में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शिवसेना प्रमुख स्व. बालासाहेब ठाकरे की जयंती पर शिवसेना के वचनपूर्ति समारोह में अपने विरोधियों को जवाब दिया. उन्होंने अपने संक्षिप्त भाषण में कहा कि यह वचनपूर्ति मेरा सिर्फ पहला कदम है.

उन्होंने कहा कि मैंने शिवबंधन बांधते हुए शिवसेना का मुख्यमंत्री ही बनाने का वचन बालासाहेब ठाकरे को दिया था. मैं भले ही शिवसेना का सेनापति हूं मगर यह सम्मान सभी शिवसैनिकों का है. मैं लड़ने वाला व्यक्ति हूं. लड़ने से घबराता नहीं हूं. इसलिए जब मुझे झूठा ठहराया गया, बालासाहेब ठाकरे के कमरे में दिया गया वचन तोड़ा गया, तब मैं क्या आपसे झूठ बोलता. कैसे मुंह दिखाता. इसलिए मैंने अलग राह चुनी. सन् 2014 में हमने हिंदुत्व का ही मुद्दा रखा, तब भी मित्र पार्टी ने गठबंधन तोड़ा. आज उनका पूरी दुनिया में पर्दाफाश हो चुका है. आज तक शिवसैनिकों ने जो बलिदान दिया उसी के कारण मैं मुख्यमंत्री बना.

उन्होंने कहा कि जैसे छत्रपति के स्वराज्य हेतु उनके भक्तों ने रक्त बहाया, वैसे ही शिवसैनिकों ने 53 वर्षों से बलिदान दिए हैं. ऐसे ही शिवसैनिकों को यह मुख्यमंत्री पद समर्पित है. मैं भले ही मुख्यमंत्री हूं मगर मुझे सबका साथ चाहिए. उन्होंने महिलाओं से खास तौर पर अपील करते हुए उनसे भी समर्थन मांगा और वचन दिया कि मैं आप सबका जन्म-जन्म तक ऋणी रहूंगा.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.