500 कृषि कार्यालयों में खोले गए किसान सम्मान और मार्गदर्शक कक्ष

0

मुंबई : एन पी न्यूज 24 – किसानों भाइयों की समस्याओं को रखने के लिए विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी प्राप्त करने के लिए तहसील, जिला स्तर पर कृषि कार्यालय में किसान सम्मान और मार्गदर्शन कक्ष शुरू किया गया है. इस अभियान का उद्घाटन रायगढ़ जिले के अलीबाग से कृषि मंत्री दादाजी भुसे ने किया. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र भर में लगभग 500 कार्यालयों में ऐसे केंद्र खोले गए हैं.
कृषि मंत्री ने किसान सम्मान और मार्गदर्शन कक्ष शुरू करने और तालुका स्तर पर किसान समन्वय समिति स्थापित करने के निर्णय की घोषणा की. उन्होंने कहा कि कृषि विभाग पूरे राज्य में इस तरह के मार्गदर्शक केंद्र लागू करने के लिए तैयार है.

कृषि मंत्री भुसे ने कहा कि तहसील समिति कृषि की उत्पादकता और आय की निरंतरता के लिए सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा कार्यान्वित योजनाओं के कार्यान्वयन में समन्वय करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. जिला कार्यालयों में शुरू किए जाने वाले किसान सम्मान और मार्गदर्शन कक्ष में किसानों के साथ सम्मानपूर्वक व्यवहार किया जाना चाहिए. कृषि मंत्री ने अपील की कि उनकी बातों को समझें, उस पर उचित मार्गदर्शन देते हुए किसानों को कृषि विभाग की योजनाओं का मार्गदर्शन करें.

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.