मुंबई मनपा में जल्द मेगा भर्ती, क्लर्क के 810 पद भरे जाएंगे

0

 

मुंबई :एन पी न्यूज 24 – मनपा के फोर्थ ग्रेड कर्मचारियों और जूनियर इंजीनियर की भर्ती के बाद अब जल्द ही कार्यकारी सहायक पद के लिए मेगा भर्ती होगी। 810 रिक्त पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा लेकर यह भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। इस पद के लिए करीब एक लाख से अधिक आवेदन आने की संभावना है.

कार्यकारी सहायक वर्ग के (क्लर्क ) पद के लिए कुल 5255 पद है. इन पदों में से जेनेरल पध्दति से 3221 पद भरे जाएंगे। इससे जेनरल सेवा में से खाली 810 पद भरे जाएंगे। इन पदों को भरने के मनपा ने महाऑनलाइन लिमिटेड कंपनी का चयन किया है. इस कंपनी के जरिये इन पदों को भर्ती जेनेरल सेवा में करने के लिए ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए है, कंप्यूटर ज्ञान की परीक्षा और बहु वैकल्पिक वस्तुनिष्ट ऑनलाइन परीक्षा के अलावा अंग्रेजी और मराठी टाइपिंग की ऑनलाइन परीक्षा ली जाएगी।

कैसे आवेदन करना है
सभी उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन मंगाने के लिए आवेदन का नमूना महाऑनलाइन महा रिक्रूटमेंट वेबसाइट से अपलोड किया जाएगा। इसका लिंक मनपा के वेबसाइट पर उपलब्ध कराया जाएगा। इस संबंध में जल्द अधिकृत घोषणा करके ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किया जाएगा।

राज्य सरकार की संस्थाओं ने कदम पीछे लिया
इस भर्ती के लिए उम्मीदारो को अंग्रेजी और मराठी की टाइपिंग की प्रोफेशन परीक्षा देनी होगी। राज्य सरकार की महाआईटी और आईबीपीएस जैसी नामी संस्थाओं ने यह परीक्षा लेने में असमर्थता जताई है, इसलिए मनपा ने बताया कि महाऑनलाइन लिमिटेड कंपनी का चयन किया गया है.

परीक्षा के लिए फीस
इस परीक्षा के लिए ओपन कैटोगरी के उम्मीदवारों के लिए 900 रुपए और पिछड़े व अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 700 रुपए की फीस देनी होगी।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.