भारत ने ऑस्ट्रेलिया को सात विकेट से हराया, रोहित ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड

बेंगलुरु : एन पी न्यूज 24 – रोहित शर्मा का शानदार शतक और विराट कोहली के 89 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के …

Rohit

बेंगलुरु : एन पी न्यूज 24 – रोहित शर्मा का शानदार शतक और विराट कोहली के 89 रनों की बदौलत टीम इंडिया ने चिन्नास्वामी स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ ही भारतीय टीम ने तीन मैचों की यह वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली है। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 287 रन का लक्ष्य रखा था। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 47.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर आसानी से जीत दर्ज की।

रोहित ने 128 गेंदों में 8 चौके और 6 छक्‍के की मदद से 119 रन बनाए। जिसके बाद उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं विराट कोहली को तीन मैचों में दो अर्धशतक लगाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। इस पारी के दौरान रोहित शर्मा ने एक वर्ल्‍ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है, जिसके बाद एक उलझन का सामना क्रिकेट फैंस कर रहे हैं कि रोहित शर्मा को ‘हिटमैन’ कहे या फिर ‘सिक्‍सर किंग’। भारत ने न सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के भारतीय धरती पर लगातार दूसरी बार वनडे सीरीज जीतने के इरादों को चकनाचूर कर दिया, बल्कि कंगारू टीम से पिछले साल मिली हार का बदला भी ले लिया।

रोहित ने बनाया वर्ल्‍ड रिकॉर्ड –
– रोहित किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा वनडे शतक जड़ने का मामले में दूसरे स्थान पर पहुंच गए। यह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित के बल्ले से निकला 8वां शतक है। रोहित अब इस मामले में केवल विराट कोहली और सचिन तेंदुलकर से पीछे रह गए हैं। विराट ने वेस्टइंडीज के खिलाफ और सचिन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 वनडे शतक जड़े हैं। विराट ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाऱ 8-8 शतक जड़ चुके हैं। वहीं सचिन के बल्ले से श्रीलंका के खिलाफ भी 8 शतक निकले थे।

– रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट में सबसे तेज गति से 29 शतक जड़ने के मामले में सचिन तेंदुलकर को पछाड़कर विराट के बाद दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। इस सूची में पहले पायदान पर 185 पारियों के साथ विराट कोहली है। विराट ने वनडे में 29वां शतक 185वीं पारी खेलते हुए जड़ा था। वहीं रोहित 217 पारियों में ऐसा करमे में सफल हुए हैं। सचिन ने 265वीं एकदिवसीय पारी के खेलते हुए 29वां टेस्ट शतक जड़ने में सफल हुए थे।

visit : npnews24.com

Leave a comment