कुछ लोग महज तत्वज्ञान बताते है

मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे की टिप्पणी

0

पुणे : एन पी न्यूज 24 – मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे ने गुरूवार को बारामती में कहा कि कुछ लोग महज तत्वज्ञान बताते है लेकिन बारामती के कृषि प्रदर्शन में सभी चीजों का प्रस्तूतीकरण देखने को मिलता है। बारामती में एग्रीकल्चर डेवलपमेंट ट्रस्ट के कृषि विज्ञान केन्द्र द्वारा आयोजित किए गए कृषिक प्रदर्शनी 2020 का उद्घटन मुख्यमंत्री ने किया। प्रदर्शनी देखने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की प्रशंसा करते इस समय उन्होंने कहा कि मैं ने अभी तक कई प्रदर्शनी देखी हैं लेकिन आज यहां नहीं आता तो एक बड़े अनुभव से वंचित रह जाता।

कुछ लोग केवल बड़ा बड़ा तत्वज्ञान बताते है लेकिन यहां तो प्रस्ततीकरण होता है एेसा कहकर मुख्यमंत्री ने नाम न लेते हुए भाजपा पर टिप्पणी की। एक बंजर जमीन पर पवार ने नंदनवन निर्माण किया है। उनके इस कार्य की प्रशंसा करनी ही होगी। हमारे बीच राजनीतिक मतभेद हो सकते है लेकिन किसी ने अच्छा काम किया हो और उसे ना बोलना उचित नहीं है और मैं वैसा करूंगा भी नहीं।

किसान स्वीकारें नया तकनीक

किसानों को नया तकनीक स्वीकारना चाहिए। कुछ किसान खुद कल्पकता से नए शोध लगाते है। चंद्रपुर के एक किसान ने काफी मेहनत कर चावल की जाति ढूंढ निकाली। उस समय उसके हाथ में एचएमटी की घड़ी थी। इसलिए उसने इस जाति को एचएमटी नाम दिया। उसके हाथ मंे घड़ी थी ना ऐसे कहकर मुख्यमंत्री ने मंच पर बैठे हुए शरद पवार की ओर देखा और सभी दिल खोलकर हंसने लगे। समारोह में उपमुख्यमंत्री अजित पवार, मंत्री दादा भुसे, कृषि राज्यमंत्री विश्वजीत कदम उपस्थित थे।

visit : npnews24.com

Leave A Reply

Your email address will not be published.