खुद को रॉ का अधिकारी बतानेवाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

0
पुणे : एन पी न्यूज 24 – खुद को भारत की इंटेलिजेंस एजेंसी रिसर्च ऐंड अनैलेसिस विंग (रॉ) का अधिकारी बताकर पुलिस को धोखा देने वाले एक शख्स को पुणे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान सोनू सूरज तिवारी के रूप में हुई है, जोकि बिहार के औरंगाबाद का रहने वाला है। पूछताछ में वह बिहार में हुई हत्या के एक मामले में आरोपी रहने की बात भी सामने आई।
पुणे की कोंढवा पुलिस ने बताया, ‘सोनू सूरज तिवारी पुलिस स्टेशन के आसपास भटक रहा था। जब एक पुलिसकर्मी ने उससे इसकी वजह पूछा तो उसने खुद को रॉ का एडिशनल एसपी अखंड कुमार शुक्ला बताया। जब उससे यहां आने का कारण पूछा गया तो उसने बताया कि उसे पुणे से बिहार के बीच हथियार की तस्करी की खबर मिली है। वह इस बारे में वरिष्ठ अधिकारियों से मिलना चाहता है।
पुलिस के मुताबिक, जब वह अधिकारियों से मिला और उसे अपना आई कार्ड दिखाने को कहा गया तो वह नहीं दिखा पाया। उसके संदिग्ध व्यवहार को देखते हुए पुलिस ने उससे पूछताछ शुरू कर दी। इसी पूछताछ में उसने स्वीकार किया कि वह रॉ का अधिकारी नहीं है। उसने बताया कि वह बिहार के औरंगाबाद जिले का रहने वाला है। सख्ती से पूछताछ किए और जांच में सामने आया कि सूरज तिवारी हत्या के एक मामले में फरार चल रहा है।
पुणे पुलिस ने इसकी जानकारी बिहार पुलिस को दी। बिहार पुलिस को इसकी सूचना मिलते ही एक टीम पुणे के लिए रवाना हो चुकी है। कोंढवा पुलिस स्टेशन में सोनू सूरज तिवारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 419 और 417 के तहत मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज करने के बाद उसे कोर्ट में पेश किया गया और वहां से न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.