बड़ी खबर ! 208 विद्वानों ने पीएम मोदी को लिखा खत, बिगड़ते माहौल के लिए लेफ्ट विंग को जिम्मेदार बताया

0

नई दिल्ली : एन पी न्यूज 24 – जेएनयू  में हुए  हमले के बाद तेज़ी से चीजें बदल रही है. कोई इसके लिए भाजपा के छात्र संगठन को जिम्मेदार मान रहा है तो कोई लेफ्ट विचारधारा को. इन सबके बीच जेएनयू के कुलपति समेत 208 शिक्षाविदों ने देश में ख़राब होते माहौल के लिए लेफ्ट विंग यानी वामपंथी विचारधारा को जिम्मेदार बताया है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र भी लिखा गया है. पत्र में कहा गया है कि हमारा मानना है कि छात्र राजनीति के नाम पर एक वाम अजेंडा को बढ़ा रहे है. जेएनयू से लेकर जामिया, एएमयू से लेकर जाधवपुर यूनिवर्सिटी तक में हुई घटनाएं हमें वामपंथी कार्यकर्ताओ के एक छोटे समूह की शरारत के चलते बदतर होते माहौल के प्रति सजग करती है.

इस पत्र पर सिग्नेचर करने वालों में हरी सिंह गौर यूनिवर्सिटी के कुलपति आर पी तिवारी, दक्षिण बिहार केंद्रीय यूनिवर्सिटी के कुलपति एचसीएस राठौर और सरदार पटेल यूनिवर्सिटी के कुलपति शिरीष कुलकर्णी सहित अन्य शामिल है.
वामपंथी समूह पर साधा निशाना 
मोदी को लिखे पत्र में कहा गया है कि वाम के गढ़ों में हड़ताल, धरना और बंद आम बात हो गई है. वाम विचारधारा के अनुरूप नहीं होने पर व्यक्तिगत रूप से निशाना बनाना, छींटाकसी और प्रताड़ना बढ़ रही है. इसमें कहा गया है कि ये छात्र सीखने और बेहतर भविष्य बनाने का अवसर खो देंगे। हम सभी लोकतांत्रिक ताकतों से एकजुट होने की अपील करते है.
visit : npnews24.com
Leave A Reply

Your email address will not be published.